Wednesday , March 3 2021

CG : बीजेपी विधायक की पत्नी ने भरा नामंकन नक्सल हमले में जाने गंवाने वाले

नक्सली हमले में जान गंवाने वाले राज्य के आदिवासी बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की पत्नी ओजसवी मंडावी ने उनके सीट चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने अपने पति की सीट दंतेवाड़ा से सोमवार को भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन का पहला हिस्सा दाखिल कर दिया है। ओजसवी मंडावी ने बताया कि मैं चुनाव जीतने के लिए पूरी तैयारी और कोशिश करूंगी। उन्होंने कहा कि वह श्यामगिरि क्षेत्र से अपना अभियान शुरू करूंगी जहां नक्सलियों ने मेरे पति को मार डाला।

मैं यहां के लोगों के कल्याण के लिए काम करने के उनके सपने को पूरा करना चाहता हूं। बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में अप्रैल में नक्सलियों ने प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान का प्रचार थमने से कुछ समय पहले भाजपा के काफिले पर हमला कर दिया था। नक्सलियों ने विधायक भीमा मंडावी का वाहन आइईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) विस्फोट कर उड़ा दिया था।

इसमें मंडावी की मौत हो गई साथ ही उनकी सुरक्षा में तैनात चार जवान शहीद हो गए थे। जिस दौरान हमला किया गया उस वक्त विधायक चुनावी बैठत करके आ रहे थे। भीमा मंडावी दंतेवाड़ा सीट से पहली बार विधायक बने थे। 2013 में कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा से हार गए थे, वर्ष 2018 में वह फिर से जीते। वह बस्तर के इकलौते विधायक थे। इस चुनाव में बीजेपी का छत्तीसगढ़ में सूफड़ा साफ हो गया था। कांग्रेस ने 15 सालों बाद राज्य की सत्ता में वापसी की थी। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com