Saturday , February 27 2021

भुवनेश्‍वर कुमार ने माना इस बात को चुनौती

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट सीरीज में टीम के लिए चुनौती साबित हो सकते हैं. हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में भुवनेश्‍वर ने अपने बयान में कहा कि, “जब आप दक्षिण अफ्रीका का दौरा करते हो तो आपके दिमाग में सबसे पहली चीज आती है, उछाल भरा विकेट. लेकिन फिर भी यह निश्चित नहीं होता कि आपको मैच में किस तरह की पिच मिलेगी.

जहां बल्लेबाजों को उछाल भरी पिच पर अनुकूलित होने में दिक्कत होगी तो गेंदबाजों को कूकाबूरा से गेंदबाजी करने में सामंजस्य बिठाना होगा.” आगे उन्होंने कहा कि, “जब बल्लेबाजों की बात होती है तो उछाल से निपटना काफी अहम है. लेकिन गेंदबाजों के लिए भी यह महत्वपूर्ण होता है. कूकाबूरा से गेंदबाजी करना सबसे कठिन है. 25-30 ओवर के बाद यह ज्यादा कुछ नहीं करती, इसलिए हम इस तरह के हालात के अनुसार तैयारी की कोशिश कर रहे हैं.

तेज गेंदबाजी आक्रमण ने अभी मैच के लिए रणनीति बनाना शुरू नहीं किया है और उनका ध्यान लंबे स्पैल की गेंदबाजी पर है.” इसके अलावा भुवनेश्‍वर ने कहा कि, “हमने टेस्ट की लय में आने के लिये दो अभ्यास सत्र किए. टेस्ट मैच में छह घंटे का खेल होगा इसलिए हमने दो बार गेंदबाजी की. हम चाहते थे जहां तक संभव हो, लंबे समय तक गेंदबाजी करें.”

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com