Thursday , February 25 2021

एयर इंडिया मुश्किल में, बकाया पेमेंट नहीं करने पर 2 और एयरपोर्ट पर रोकी जा सकती है तेल की सप्लाई

पेट्रोलियम वितरण कंपनियों (ओएमसी) ने बकाये बिलों का भुगतान नहीं करने पर एयर इंडिया को दो और हवाई अड्डों हैदराबाद एवं रायपुर- पर ईंधन की आपूर्ति रोकने की चेतावनी दी है। एयर इंडिया अगर तेल कंपनियों के बकाये का भुगतान नहीं करती है तो इससे हज यात्रा सहित कुछ उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं। ईंधन विपणन कंपनियां पहले ही पुणे, विशाखापट्टनम, कोचीन, पटना, रांची और मोहाली में एयर इंडिया की उड़ानों को ईंधन की सप्लाई रोक चुकी हैं।

बता दें कि एयर इंडिया पर इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड का 4,300 करोड़ रुपये का बकाया है। घटनाक्रम से अवगत एक सूत्र ने बताया, ‘ईंधन कंपनियों ने एयर इंडिया को ब्याज सहित बकाया राशि के एकमुश्त भुगतान के लिए कहा है। अगर एयरलाइन ऐसा नहीं कर पाती है तो छह सितंबर से हैदराबाद और रायपुर हवाई अड्डों पर भी उसे इंधन की आपूर्ति रोक दी जाएगी।’ सूत्र ने बताया कि अगर ईंधन की आपूर्ति हैदराबाद में रोकी गई तो हज यात्रा सहित अन्य विदेशी गंतव्यों तक एयरलाइन की सेवाएं प्रभावित होंगी।

सूत्र ने कहा, ’31 मार्च 2019 तक एयर इंडिया का कुल ईंधन बिल का बाकाय 4,600 करोड़ था, जो 31 जुलाई तक घटकर 4,300 करोड़ हो गया, इसके अलावा, इस साल 1 अप्रैल से एयर इंडिया प्रति दिन दैनिक ईंधन के लिए 18 करोड़ का भुगतान कर रही है।’ हालांकि, इस पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सूत्र ने कहा कि अब तक एयर इंडिया छह एयरपोर्ट से परिचालन का प्रबंधन रिशेड्यूल के जरिये कर रहा था, लेकिन अगर अब दो एयरपोर्ट खासकर हैदराबाद से ईंधन की सप्लाई रोक दी जाती है तो इसका परिचालन पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com