Wednesday , December 2 2020

अकेले हज पर जा सकेंगी मुस्लिम महिलाए -मन की बात में बोले पीएम

साल के आखिरी दिन पीएम मोदी ने 39वीं बार मन की बात की। पीएम ने मन की बात में कहा कि कुछ घंटों बाद ये साल बदल जाएगा लेकिन हमारी बातों का यह सिलसिला आगे भी इसी तरह जारी रहेगा । पीएम ने 2018 की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारा देश सेवा को महत्व देने वाला देश है और इसे पूरी दुनिया हमेशा याद रखेगी। पीएम ने कहा कि हमने 70 साल से चली आ रही परंपरा को तोड़ा। हमारी सरकार ने नियमों में बदलाव किया और अब बिना किसी संरक्षक के भी मुस्लिम महिलाएं हज के लिए जा सकेंगी।अकेले हज पर जा सकेंगी मुस्लिम महिलाएं -मन की बात में बोले पीएम
पीएम ने क्रिसमस और गुरुगोविंद सिंह प्रकाश पर्व को याद करते हुए कहा कि भारत के लोग सभी त्योहारों को बड़े ही उत्साह के साथ मनाते हैं। उन्होंने कहा कि कल का दिन बहुत ही स्पेशल है। जिन लोगों ने सन 2000 में जन्म लिया है वे लोग 1 जनवरी 2018 से वोटर बनना शुरू हो जाएंगे। मैं इन्हें शुभकामनाएं देता हूं। 

उन्होंने कहा कि वोट की शक्ति लोकतंत्र की सबसे बड़ी शक्ति है। युवाओं का मतलब होता है, उमंग, उत्साह और ऊर्जा । इन युवाओं से हमारे न्यू इंडिया का सपना पूरा होगा। न्यू इंडिया से जातिवाद, साम्प्रदायवाद, आतंकवाद,और भ्रष्टाचार का जहर खत्म होगा। सभी के लिए समान अवसर होंगे और सभी की आकांक्षाएं पूरी होंगी।

पीएम ने कहा कि समय की माँग है कि हम भी 21वीं सदी के भव्य-दिव्य भारत के लिए एक जन-आन्दोलन खड़ा करें, विकास का जन-आन्दोलन , प्रगति का जन-आन्दोलन,  सामर्थ्यवान-शक्तिशाली भारत का जन-आन्दोलन । उन्होंने 15 अगस्त को दिल्ली में एक मॉक पार्लियामेंट के आयोजन की इच्छा जाहिर की। 

पीएम ने संस्कृत श्लोक पढ़कर युवाओं में उत्साह बढ़ाने की बात कही। उन्होंने कहा कि उत्साह से भरे व्यक्ति के लिए कुछ भी असंभव नहीं है। भारी संख्या में लोगों ने सोशल मीडिया पर सकारात्मक रुझान दिखाए।

पीएम ने कश्मीर प्रशासनिक सेवा के टॉपर अंजुम बशीर खान खट्टक का जिक्र किया। पीएम ने खट्टक की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने आतंकवाद और घृणा के दंश से बाहर निकल कर परीक्षा में टॉप किया है। पीएम ने 2 अक्टूबर को गांधी जयंती का भी जिक्र किया और कहा कि हमें गंदगी से मुक्त भारत बनाना होगा। हर नागरिक को स्वच्छता का संकल्प लेना होगा। इसके साथ ही पीएम ने देश को एक बार फिर 2018 के लिए शुभकामनाएं दीं। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com