Saturday , October 19 2019

बढ़ती उम्र में ऐसे बिगड़ता जाता है आपका मेकअप..

मेकअप हर महिला करती है. 20 साल की उम्र में एक फाउंडेशन खरीदते हैं और उसे पूरे साल लगाते रहते हैं. लेकिन जब हम 35 साल के होते हैं, तो वही प्रॉक्डट हमारे लिए काम नहीं करता. ऐसे में आपका मेकअप कैसे ख़राब होता है इसके बारे में आपको बता देते हैं. जब भी मेकअप करें इन बातों का ध्यान रखें.

आपका फाउंडेशन मैच नहीं करता
आपके जबड़े या जॉ लाइन पर फाउंडेशन के काले धब्बों से ज़्यादा बुरा और कुछ नहीं हो सकता. अगर आपको आपकी स्किन टोन के लिए सही फाउंडेशन खरीदने में मुश्किल हो रही है, तो कॉस्मेटिक स्टोर में किसी प्रोफेशनल की मदद लें और आपके लिए सही मैच पता करें.

चेहरे की कमियों को छुपा नहीं पाता
उम्र के साथ, आपके चेहरे पर लाली और मोटापा बढ़ जाता है. अलग-अलग फॉर्मूला ट्राई करें, ताकि आपकी त्वचा को पूरी कवरेज़ मिल सके. एक प्रोफेशनल की मदद लें ताकि आपको सभी तरह के फ़ार्मूलों को आज़माने का मौका मिले.

कंसीलर काम नहीं करता
20 साल की उम्र में आपका अंडर आई कंसीलर आपके लिए जितना काम आता था, वह 30 के बाद नहीं आएगा. अगर आपने वही पुराना कंसीलर लगाया तो हो सकता है कि आपकी उम्र कई साल ज्यादा दिखे. अगर आप कंसीलर सुबह लगाती हैं और आपके डार्क सर्कल्स अभी भी दिखाई देते हैं, तो सही समय है कि आप एक नया प्रॉडक्ट इस्तेमाल करना शुरू कर दें. बाजार में कई बेहतरीन ऑप्शन्स मिल जाएंगे.

मस्कारा चिपक जाता है 
हाथ में जो भी मस्कारा आया आपके वह लगा लिया, आपके लिए यह आसान है. लेकिन अगर आप अपना पुराना मस्कारा लगा रही हैं तो यह केवल पपड़ी और थक्के बनाएगा. आपको ऐसा मस्कारा लगाना होगा जो आपकी पलकों को वॉल्यूम दे और आपके मेकअप को अजीब ना दिखाए. बहुत पुराना मस्कारा इस्तेमाल ना करें. कोशिश करें कि आप एक वॉटरप्रूफ मस्कारा इस्तेमाल कर रही हैं.

आईलाइनर बिखर जाता है
कम उम्र में आपका आईलाइनर सुबह से रात तक चलता है. लेकिन उम्र बढ़ने के बाद थकान और त्वचा में आनेवाले बदलावों के कारण आपका आईलाइनर टिक नहीं पाता. इसीलिए आपको बार-बार टच-अप करना पड़ता है. इसके अलावा, वही पुराना स्टाइल और प्रॉडक्ट छोड़कर आप कुछ न्यूट्रल कलर भी ट्राई करें.

लिपस्टिक बह जाती है
आपको अपने होंठो के लिए प्रॉडक्ट्स खरीदते समय भी सावधान रहना होगा. ऐसी चीज़ें लें जो आपकी व्यस्त जीवन शैली में आपके काम आएं. आप अपने पर्स में एक लिपस्टिक हमेशा रख सकती हैं ताकि ज़रूरत पड़ने पर आप उसे पहन सकें. लेकिन आपको अलग-अलग रंगों की लिपस्टिक ट्राई करनी चाहिए और वह भी ऐसी जो ज़्यादा देर तक चले.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com