Thursday , February 25 2021

अभी अभी पाकिस्तान ने 145 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

पाकिस्तान की जेल से रिहा होने के बाद 145 भारतीय मछुआरे शुक्रवार को वाघा सीमा पार कर भारत पहुंचे। इन मछुआरों को शुक्रवार सुबह कराची से ट्रेन से यहां लाया गया था। ईदी फाउंडेशन ने उन्हें कपड़े और 500-500 रुपये दिए। ईदी लाहौर के प्रवक्ता मुहम्मद युनस ने कहा, ‘हमने उन्हें भोजन कराया, जिसके बाद वह वाघा सीमा पार कर अपने देश गए।’ उन्होंने कहा कि थोड़ा अधिक वक्त लग गया क्योंकि उनके कागजात के परीक्षण के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने उन्हें भारतीय अधिकारियों को सौंपा।अभी अभी पाकिस्तान ने 145 भारतीय मछुआरों को किया रिहा

वाघा सीमा पर कतार में बैठे एक मछुआरे ने कहा, करीब 11 महीने पहले मेरी नौका का इंजन बंद हो गया था और मुझे (पाकिस्तान मैरीटाइम सिक्यॉरिटी एजेंसी द्वारा) गिरफ्तार कर लिया गया। मुझे घर वापस लौटते हुए खुशी हो रही है। ये सभी 145 मछुआरे पाकिस्तान के सिंध प्रांत की मालिर जेल में थे। भारतीय मछुआरे प्राय: पाकिस्तान मैरीटाइम सिक्यॉरिटी एजेंसी द्वारा गिरफ्तार कर लिए जाते हैं। 

इस पर पाकिस्तान की समुद्री सीमा की हिफाजत का जिम्मा है। भारत और पाकिस्तान नियमित रूप से एक-दूसरे के उन मछुआरों को गिरफ्तार कर लेते हैं तो सरक्रीक में अस्पष्ट और विवादित सीमा पार कर जाते हैं। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com