Sunday , December 5 2021

भुवनेश्वर ने धोनी का साथ देते हुए कहा- सवाल उठाने वाले पहले उनका रिकॉर्ड देख लें

तिरुवनंतपुरम में न्यूजीलैंड के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार को खेला जाना है. इससे पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने महेंद्र सिंह धोनी को लीविंग लीजेंड बताया है. सीरीज में दोनों टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर हैं. सोमवार को अभ्यास सत्र के बाद भुवनेश्वर ने धोनी के टीम में बने रहने के सवाल पर कहा कि जो लोग धोनी के फॉर्म पर सवाल उठा रहे हैं उन्हें पहले उनका रिकॉर्ड देख लेना चाहिए. भुवनेश्वर ने कहा कि हमारी टीम में धोनी के खेल को लेकर किसी को कोई शक नहीं है.

भुवनेश्वर ने धोनी का साथ देते हुए कहा- सवाल उठाने वाले पहले उनका रिकॉर्ड देख लें

दरअसल, सीरीज के दूसरे मैच में टीम इंडिया को राजकोट में कीवियों ने हराया था. इसके बाद धोनी की बल्लेबाजी को लेकर सवाल उठने लगे हैं. पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने सबसे पहले इस बात को हवा दी कि क्या अब भी धोनी को टी-20 खेलते रहना चाहिए. वीवीएस लक्ष्मण ने भी ये बयान दिया कि अब वक्त आ गया है कि धोनी युवाओं के लिए टीम में जगह बनने दें.

वीरेंद्र सहवाग ने भी इशारों-इशारों में धोनी की बल्लेबाजी पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सीधे सवाल उठाने के बजाय टीम प्रबंधन को सलाह दी है कि वो धोनी को टी-20 में उनकी भूमिका के बारे में बताए. सहवाग ने महेंद्र सिंह धोनी को सलाह दी कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली गेंद से ही पीटना शुरू करें और भारतीय टीम प्रबंधन से भी कहा कि दबाव में चल रहे पूर्व कप्तान को टी-20 टीम में उनकी भूमिका के बारे में बताए.

धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में 37 गेंदों में 49 रन बनाए, लेकिन टीम में उनके चयन को लेकर सवाल उठने लगे हैं. सहवाग ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, ‘धोनी को टीम में अपनी भूमिका समझनी होगी, उन्हें बड़े स्कोर का पीछा करते हुए शुरू ही में तेजी से रन बनाने होंगे. टीम प्रबंधन को उन्हें इस बारे में बताना होगा.’

Loading...

Join us at Facebook