Thursday , November 26 2020

पोर्श भारत में लाएगी पनामेरा हाइब्रिड कार, बुकिंग्स शुरू

पोर्श भारत में अपनी लग्जरी कार पनामेरा का हाइब्रिड वर्जन लाएगी। भारत में इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों का जोर पकड़ रहा है, ऐसे में पोर्श का यह कदम कंपनी के लिए हितकर साबित होने की उम्मीद है। पोर्श ने पेट्रोल हाइब्रिड वाहनों की बुकिंग्स भी ओपन कर दी हैं और इनकी डिलिवरीज 2018 से होने लगेंगी।

 पनामेरा तीन अलग-अलग वैरियंट्स, पनामेरा ई-हाइब्रिड, ई-हाइब्रिड एग्जिक्यूटिव, ई-हाइब्रिड स्पॉर्ट्स टूरिज्मो में अवेलेबल है। इन सभी वाहनों की कीमतें 2.33 करोड़ रुपए से 2.45 करोड़ रुपए के बीच है। ये तीनों ही कारें 680 बीएचपी से अधिकत ताकत जेनरेट करती हैं। 0 से 3.5 सेकंड्स में ही 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड भी पकड़ लेती हैं। इंडियन स्पॉर्ट्सकार स्पेस में लीडर, पोर्श की सालाना औसत सेल्स 400 यूनिट है। 

पोर्श इंडिया के डायरेक्टर पवन शेट्टी ने हमारे सहयोगी इकनॉमिक टाइम्स को बताया कि 2017 में 718 Boxster, Cayman और Panamera कारों को लॉन्च करने के बाद पोर्श इंडिया के पोर्टफोलियो में विस्तार हुआ है। इसके साथ ही इससे जुड़ने वाले ग्राहकों की गिनती भी बढ़ी है। 

पोर्श पनामेरा के अलावा Cayenne का इलेक्ट्रिक वैरियंट भी बाजार में ला सकती है लेकिन पवन शेट्टी ने 2018 में आने वाले नए उत्पादों पर कोई कॉमेंट नहीं किया। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com