Friday , February 26 2021

इस ट्रिक से चुटकी में कम हो जाएगी पेट की चर्बी

आजकल पेट पर बढ़ती हुई चर्बी से हर कोई परेशान है। दरअसल, बेली फैट सबसे खतरनाक फैट होता है। यह आपके लुक को तो खराब करता ही है साथ ही बढ़ती हुई वेस्ट लाइन आपमें कई बीमारियों का संकेत भी है। वेट लॉस एक धीमा प्रोसेस है लेकिन कुछ फूड्स और एक्सर्साइज हैं जिनके जरिए इस प्रक्रिया में तेजी लायी जा सकती है।

शुगर से होता है फैटी लिवर
सही चीजें खाना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी है गलत चीजें न खाना। कई तरह की स्टडीज से पता चला है कि बेली फैट कम करने के दौरान कुछ खास तरह की चीजें खाने से बचना चाहिए। टाइप 2 डायबीटीज और फैटी लिवर के लिए शुगर वाले फूड्स और शुगर जिम्मेदार होती है। ऐसा इसलिए क्योंकि हाई शुगर और पेट की चर्बी के बीच गहरा संबंध है। 
कीटो डायट का बढ़ रहा चलन 
बड़ा सवाल यह है कि शुगर और बेली फैट को कम किया कैसे जाए? बेली फैट को कम करने के लिए कीटो डायट काफी लोकप्रिय हो रही है। बेली फैट से निजात पाने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप 80 फीसदी हेल्दी डायटलेने लगें। 

लें हेल्दी डायट 
हेल्दी डायट के तहत आप प्रोटीन, वेजिटेबल्स, होल ग्रेन जैसी हेल्दी चीजों से अनहेल्दी चीजों को रिप्लेस कर सकते हैं। 

ये है सुपर ट्रिक 
एक बढ़िया ट्रिक से आप चुटकियों में बेली फैट कंट्रोल कर सकते हैं। सुबह की चाय या ओटमील पर दालचीनी का पाउडर छिड़क लें। इस मसाले में ब्लड शुगर को नियंत्रित करने की जबरदस्त ताकत होती है। इसे कंज्यूम करने से आपको ज्यादा देर तक भूख भी नहीं लगती और बेली फैट धीरे-धीरे कम होने लगता है। 

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com