Wednesday , November 25 2020

गरीबों को 10 रुपये में भोजन की थाली, ‘अटल जन आहार’ योजना शुरू

भाजपा शासित उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर सोमवार को ‘अटल जन आहार’ योजना शुरू की है। इस योजना के तहत गरीबों को 10 रुपये में भोजन की थाली उपलब्ध होगी। दोनों नगर निगम ने अभी अपने कुछ इलाकों में ही इस योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू किया है। भाजपा ने इस साल तीनों नगर निगम के चुनाव के दौरान यह योजना आरंभ करने का ऐलान किया था। योजना के तहत केवल बीपीएल राशन गार्ड धारकों को ही भोजन मिलेगा, उन्हें थाली लेने के लिए राशन कार्ड दिखाना होगा। 

उत्तरी दिल्ली नगर निगम की गरीबों को 10 रुपये में भोजन उपलब्ध कराने की योजना का शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू, महापौर प्रीति अग्रवाल और स्थायी समिति के अध्यक्ष तिलकराज कटारिया ने शालीमार बाग स्थित फूड स्टॉल से किया। उधर दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की महापौर कमलजीत सहरावत, स्थायी समिति के अध्यक्ष भूपेन्द्र गुप्ता और विपक्ष के नेता रमेश मटियाला ने मटियाला चौक पर योजना शुरू की, वहीं उपमहापौर कैलाश सांकला और दिल्ली प्रदेश भाजपा के संगठन मंत्री सिद्धार्थन ने रघुबीर नगर से योजना का शुभारंभ किया, जबकि नेता सदन शिखा राय ने सांसद मीनाक्षी लेखी के साथ ग्रीन पार्क से थाली की बिक्री की शुरुआत की।

इस मौके पर कमलजीत सहरावत ने कहा कि इस योजना पर चरणबद्ध तरीके से काम हो रहा है और इस योजना का जल्द विस्तार किया जाएगा। वहीं प्रीति अग्रवाल ने कहा कि शालीमार बाग स्थित यह फूड स्टॉल पायलट प्रोजेक्ट के तहत काम करेगा। भविष्य में सभी 104 वार्डों में इस तरह के स्टॉल खोले जाएंगे। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com