Sunday , November 28 2021

HAPPY BIRTHDAY: सुपरस्टार कमल हासन को जन्मदिन की शुभकामनायें, जानिये कुछ ख़ास बातें

जाने माने अभिनेता कमल हासन आज अपना 63वां जन्मदिन मानाने जा रहे है, बता दे कि कमल हासन का जन्म 7 नवंबर 1954 को तमिलनाडु के परमकुडी में हुआ था. सुपरस्टार कमल हासन के साथ एक समय ऐसा भी हुआ है कि उन्हें फिल्में नहीं मिला करती थीं. बताना चाहेंगे कि सत्तर के दशक में जब कमल हासन, अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे.

HAPPY BIRTHDAY: सुपरस्टार कमल हासन को जन्मदिन की शुभकामनायें, जानिये कुछ ख़ास बातें

उस दौरान उन्हें दो फिल्मों से बाहर कर दिया गया था, खबरों के अनुसार फिल्म के निर्देशक श्रीधर ने तो उनसे यह तक कह दिया था कि उनमें एक्टर बनने की काबिलियत नहीं है बेहतर है कि वह अभिनेता बनने के बजाय पर्दे के पीछे रहकर अपना हुनर दिखाएं. वही उनके पिता चाहते थे कि कमल हासन अभिनेता बने. बता दे कि कमल हासन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार 1960 में प्रदर्शित फिल्म ‘कलाथुर कनम्मा’ से की थी.

खास बात यह है कि इस फिल्म में उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग से न केवल दर्शकों का दिल जीता बल्कि वह राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किए गए. फिल्म ‘कलाथुर कनम्मा’ की सफलता के बाद कमल हासन ने कुछ फिल्मों में बतौर बाल कलाकार काम किया. कमल हासन ने निर्माता एल.भी.प्रसाद की फिल्म ‘एक दूजे के लिए’ में भी शानदार अभिनय किया.

साथ ही 1985 में कमल हासन की एक और सुपरहिट फिल्म ‘गिरफ्तार’ रिलीज हुई. जिसमें उन्हें सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौका मिला. 1998 में कमल हासन ने हिंदी फिल्मों में निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रखा और ‘चाची 420’ में अभिनय के साथ निर्देशन भी किया. बता दे कि हिंदी फिल्मों के अलावा उन्होंने तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में भी काम किया है. बताना चाहेंगे कि कमल हासन के करियर की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म ‘विश्वरूपम’ है, इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 250 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की. कमल हासन अब इस फिल्म का सीक्वल ‘विश्वरूपम-2’ बना रहे हैं.

Loading...

Join us at Facebook