Saturday , February 27 2021

जाधव के कान और कंधे पर चोट के निशान, छिपाने के लिए पाक ने चली ये चाल

कुलभूषण जाधव से पत्नी और मां की मुलाकात की सामने आई तस्वीरों में उन्हें पाकिस्तान में सख्त प्रताड़ना देने के निशान भी दिख रहे हैं। तस्वीरों में उनके सिर पर कान के पीछे एक लंबा निशान देखा जा सकता है। इससे माना जा रहा है कि यह प्रताड़ना के दौरान दी गई चोट है। इसके अलावा जाधव को बातचीत के दौरान कोट पहनाकर शीशे पीछे बिठाया गया।

जानकार मान रहे हैं कि उनकी चोटों को छिपाने के लिए पाकिस्तान ने यह चाल चली। तस्वीरों को देखकर उनके कंधे में चोट होने का अंदाजा भी लगाया जा रहा है।

पाक की मेडिकल रिपोर्ट पर भी सवाल
मुलाकात के बाद प्रेस कांफ्रेंस में पाक विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने जाधव की मेडिकल रिपोर्ट भी पेश की लेकिन इसके सही होने को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस रिपोर्ट में जाधव को पूरी तरह से स्वस्थ बताया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें कोई फ्रैक्चर या कोई बड़ी चोट नहीं है।

फैमिली हिस्ट्री में उनके पिता को अस्थमा, स्टोक की बीमारी बताई गई है। ईजीसी, अल्ट्रासाउंड, एक्सरे आदि भी सामान्य बताए हैं। 

जानकारों का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट पहले से ही टाइप थी और उस पर हाथ से लिखकर 22 दिसंबर की तारीख डाली गई है। साथ ही तारीख की लिखावट से लिखने वाले के कम पढ़ा लिखा होने का पता चलता है। साथ ही रिपोर्ट में हाइट की स्पेलिंग भी गलत लिखी हुई है। इसके अलावा जानकार इस रिपोर्ट पर इसलिए भी सवाल उठा रहे हैं कि उसका मेडिकल टेस्ट किसी पाकिस्तानी डॉक्टर से न कराकर दुबई के डॉक्टर से कराया गया और यह डॉक्टर प्लास्टिक सर्जन है।

स्पीकर पर हुई बात
तस्वीरों में दिख रहा है कि जाधव की पत्नी और मां से इंटरकॉम के जरिए बातचीत के दौरान उनके सामने रखे फोन के रिसीवर पर भी पाकिस्तानी अधिकारियों ने टेप लगा रखा था ताकि वे उसे उठाकर बात नहीं कर सकें। उनके बीच स्पीकर ऑन करके ही बात कराई गई। जाधव और शीशे के दूसरी ओर उनकी मां-पत्नी के आसपास कैमरे तस्वीरों में दिख रहे हैं। 

भारत से की मांग
पाक प्रवक्ता फैसल ने कहा कि अच्छे कार्य दूसरी ओर से होने चाहिए। जाधव को परिवार से मुलाकात कराने की तरह भारत को अपने यहां के कश्मीर में कैद लोगों से परिजनों को मिलने की अनुमति देनी चाहिए। 

पत्नी-मां गिफ्ट भी ले गईं 
डॉन न्यूज की खबर के अनुसार, जाधव की पत्नी और मां उनके लिए गिफ्ट भी लेकर पहुंचीं थीं। हालांकि ये गिफ्ट अभी उन्हें सौंपे नहीं गए हैं। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com