Monday , September 26 2022

देश में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी

कांग्रेस महंगाई और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ रैली करने जा रही है। 28 अगस्त को दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस रैली करेगी। रैली से पहले कांग्रेस ने पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है।

देश में महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली है। कांग्रेस 28 अगस्त को बड़ी रैली करने जा रही है। दिल्ली के रामलीला मैदान में कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ हुंकार भरेगी। कांग्रेस ने इस रैली को सफल बनाने के लिए तैयारी भी शुरू कर दी है।

कांग्रेस ने इस सिलसिले में गुरुवार को एक बैठक बुलाई है। बैठक में कांग्रेस महासचिव, प्रभारी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, विधायक दल के नेता और कई मोर्चों के नेता जुटेंगे।

रामलीला मैदान में होगी रैली

कांग्रेस की ये रैली दिल्ली के रामलीला मैदान में होगी। दरअसल, पार्टी नेताओं का मानना है कि 5 अगस्त को केंद्र के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन सफल रहा था। इस प्रदर्शन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को हिरासत में भी ले लिया गया था। प्रदर्शन के सफल होने के कारण कांग्रेस 28 अगस्त को बड़ी रैली करने जा रही है।

महंगाई चौपाल’ लगाएगी कांग्रेस

कांग्रेस ने ग्राम स्तर से आंदोलन को शुरू करने की योजना बनाई है। इसमें खुदरा और मंडी के लोगों को भी शामिल किया जाएगा। पार्टी सूत्रों ने बताया कि 17 से 23 अगस्त तक सभी विधानसभा क्षेत्रों की मंडियों, खुदरा बाजारों और अन्य स्थानों पर ‘महंगाई चौपाल’ संवाद बैठक का आयोजन किया जाएगा। पार्टी सूत्रों ने ये भी बताया कि राज्य में संगठनों को बुकलेट भी दी जाएंगी। बुकलेट को स्थानीय भाषा में अनुवाद और प्रिंट कर लोगों में बांटा जाएगा।

अग्निपथ स्कीम को वापस लेने की मांग पर भी होगा प्रदर्शन

महंगाई और बेरोजगारी के अलावा कांग्रेस अग्निपथ स्कीम को वापस लेने की मांग पर भी प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, ‘हम सड़कों पर जाएंगे और अग्निपथ स्कीम की वापसी की मांग करेंगे।’ उन्होंने कहा कि जैसे हमने महंगाई के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। ठीक वैसे ही बेरोजगारी और अग्निपथ स्कीम के खिलाफ भी प्रदर्शन करेंगे।

Loading...