Wednesday , June 29 2022

बिहार की राजधानी पटना में अब पुलिस वाले भी दुकानदारों से मांगने लगे रंगदारी, पढ़े पूरी खबर

बिहार की राजधानी पटना में अब पुलिस वाले भी दुकानदारों से रंगदारी मांगने लगे हैं। जक्कनपुर थानांतर्गत करबिगहिया इलाके में एक होटल संचालक से एक लाख रुपये रंगदारी मांगने वाला सरगना पटना जिला बल का सिपाही निकला है। उसकी पहचान ऋषिकेश तिवारी के रूप में हुई है। बड़ी बात है कि छापेमारी दल जब उसे गिरफ्तार करने घर पहुंचा तो उसने पुलिसकर्मियों पर ही पिस्तौल तान दी। एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि ऋषिकेश को सस्पेंड कर दिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। 

होटल वाले से मांगे थे एक लाख रुपए 

बताया जाता है कि 21 मई को ऋषिकेश तिवारी दो गुर्गों के साथ करबिगहिया स्थित श्रीओम साईं होटल पहुंचा था और उसने संचालक रंजय सिंह से रंगदारी स्वरूप एक लाख रुपयों की मांग की थी। इस बीच रंजय के स्वजनों ने जक्कनपुर थानाध्यक्ष को काल कर दी। थानाध्यक्ष के नंबर से जब रंजय को काल की गई तो आरोपित मोबाइल छीनकर फरार हो गए। इस घटना के बाद पुलिस ने होटल के आसपास लगे सीसी कैमरों के फुटेज खंगाले तो उसमें सिपाही ऋषिकेश तिवारी दो गुर्गों के साथ दिखा।

छापेमारी करने पहुंची पुलिस तो भाग निकला 

इसके बाद मंगलवार की देर शाम पुलिस ने सिपाही के बुद्धा कालोनी थानांतर्गत मंदिरी स्थित किराए के घर पर छापेमारी की। पुलिस बल को देखकर ऋषिकेश सामने तो आया, मगर उसे लगा कि अब उसकी गिरफ्तारी होगी तो उसने सरकारी पिस्टल निकालकर दारोगा समेत अन्य सिपाहियों पर तान दी। वे उसे समझाते रह गए, लेकिन वह दीवार फांद कर भाग निकला। बुद्धा कालोनी थाने में उसके विरुद्ध एक और प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

हत्या मामले में दो पर प्राथमिकी

संसू, फतुहा (पटना)। मौजीपुर रेलवे लाइन किनारे सोमवार को एक युवक के सर कटा शव बरामद होने के मामले में दो लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिक हुई है। मृतक के नाना पटना सिटी के  मालसलामी निवासी गोपाल प्रसाद ने फतुहा थाने में धर्मेंद्र सिंह सुकुलपुर  तथा गौरव कुमार कमरा सतघरवा अथमलगोला निवासी पर मामला दर्ज कराया है। इस बात की पुष्टि थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश ने की। विदित हो कि सोमवार को मौजीपुर गांव के निकट रेलवे लाइन किनारे झाड़ी से एक युवक का सर कटा शव फतुहा पुलिस ने बरामद की थी। आवेदक का कहना है आरोपित दोनों व्यक्ति ने युवक को उसके घर रविवार को ले गए थे। 

Loading...