स्टेनलेस पाइप-ट्यूब बनाने वाली कंपनी Venus Pipes & Tubes के शेयरों की हुई दमदार लिस्टिंग, शेयर खरीदने की मची होड़

Venus Pipes and Tubes IPO Listing: स्टेनलेस पाइप और ट्यूब बनाने वाली कंपनी वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स (Venus Pipes & Tubes) के शेयरों की दमदार लिस्टिंग हुई है। मंगलवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स के शेयर अपने इश्यू प्राइस 326 रुपये के मुकाबले 4% प्रीमियम 337.50 रुपये पर लिस्ट हुए। बीएसई पर शेयर अपने इश्यू प्राइस से 3 फीसदी ज्यादा 335 रुपये पर खुला था। इंड्रा डे में कंपनी के शेयर 5% ऊपर अपर सर्किट में फंसा रहा। यह शेयर 351.75 रुपये पर पहुंच गया। यानी कि निवेशकों को हर शेयर पर 25 रुपये से ज्यादा का फायदा हुआ है। 

निवेशकों से मिला था शानदार प्रदर्शन
वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स का आईपीओ 16.31 गुना सब्सक्राइब हुआ था। रिटेल हिस्से में अच्छी मांग देखी गई थी और इसे 19.04 गुना सब्सक्राइब मिला। गैर-संस्थागत निवेशकों के हिस्से को 15.69 गुना सब्सक्रिप्शन और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) को 12.02 गुना मिला था। आईपीओ से पहले, वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स ने एंकर निवेशकों से 49 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इस आईपीओ का प्राइस बैंड ₹310-326 प्रति शेयर तय किया गया था।

जानें कंपनी के बारे में
वीनस आईपीओ से जुटाए गए फंड का उपयोग कंपनी की परियोजनाओं में खर्च करेगी। वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स गुजरात की एक कंपनी है जो स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब की निर्माता और निर्यातक है। कंपनी, वीनस ब्रांड नाम के तहत रसायन, इंजीनियरिंग, उर्वरक, फार्मास्यूटिकल्स, बिजली, खाद्य प्रसंस्करण, कागज और तेल और गैस सहित विभिन्न क्षेत्रों में आवेदन के लिए अपने उत्पादों की आपूर्ति करती है।

Loading...