Wednesday , June 29 2022

आज फिलीपींस में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, जानें रिक्टर स्केल पर कितनी रही तीव्रता

Earthquake in Philippines। फिलीपींस (Philippines) में आज भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप लुजोन के मुख्य फिलीपीन द्वीप पर बटांगस प्रांत पर महसूस किया गया। फिलीपीन इंस्टीट्यूट आफ वोल्केनोलॉजी एंड सीस्मोलाजी के अनुसार भूकंप कैलाटगन शहर से लगभग 21 किमी उत्तर-पश्चिम में 132 किमी की गहराई पर आया। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.1 मैग्नीट्यूड रही।

अभी और लग सकते हैं झटके

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि टेक्टोनिक भूकंप के बाद भूकंप के झटके और आएंगे और नुकसान होने की आशंका जताई गई है। बता दें कि प्रशांत “रिंग ऑफ फायर” के साथ अपने स्थान के कारण फिलीपींस में लगातार भूकंपीय गतिविधि होती रहती है।

कोई नुकसान की खबर नहीं

भूकंप के झटके मेट्रो मनीला और बुलाकान और ओरिएंटल मिंडोरो प्रांतों में भी महसूस किए गए। हालांकि, अभी तक किसी के नुकसान या हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, भूकंप बुंगाहन से 1 किमी पूर्व-उत्तर पूर्व में आया, जिसका केंद्र 129.0 किमी की गहराई पर था, जिसे शुरू में 13.9517 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 120.6771 डिग्री पूर्वी देशांतर पर निर्धारित किया गया था।

कल भी आए था भूकंप

फिलीपींस में कुछ ही महीनों में कई भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस बीच, शनिवार को रात 9:50 बजे (स्थानीय समयानुसार) फिलीपींस के बुंगाहन में रिक्टर पैमाने पर 6.1 तीव्रता का एक और भूकंप आया था। हालांकि इसमें भी कोई नुकसान की खबर नहीं थी।

Loading...