Wednesday , November 25 2020

चेन्नई: RK नगर सीट पर वोटों की गिनती जारी, शुरुआती रुझानों में दिनाकरन आगे

चेन्नई की आरकेनगर सीट पर वोटों की गिनती शुरु हो गई है। चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक टीटीवी दिनाकरन 4430 वोटों से आगे चल रहे हैं। चौथे चरण में एआईडीएमके के ई मधुसूदन को 2639 वोट मिले हैं। वहीं DMK के एन मरुधू गणेश को 1341 वोट मिले। शुरुआती रुझानों से दिनाकरन के समर्थकों में उत्साह नजर आ रहा है और वो मतगणना केंद्र के बाहर खुशियां मना रहे हैं। 

वहीं AIADMK और दिनाकरन के समर्थकों के बीच झगड़े की वजह से 15 मिनट के लिए मतगणना रोक दी गई। हालांकि हालात पर काबू पा लिया गया और मतगणना दोबारा शुरू हो गई।चेन्नई के जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामले को शांति के साथ सुलझा दिया। दूसरे चरण की मतगणना चल रही है।

आपको बता दें कि यह सीट एआईडीएमके की पूर्व महासचिव जयललिता की मौत के बाद खाली हुई थी। तमिलनाडु में आरके नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कुल 73.45 फीसदी वोटिंग हुई थी। माना जा रहा है कि यह उपचुनाव स्वर्गीय जे जयललिता के बाद सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के लिए उसकी राजनीतिक विरासत को आगे ले जाने की दिशा तय करेगा।
    
प्रचार के दौरान इस अभियान में सभी पार्टियों के शीर्ष नेताओं में मुख्यमंत्री पलानीस्वामी और एआईएडीएमके के पनीरसेल्वम, डीएमके नेता एम के स्टालिन और एआईएडीएमके नेता टीटीवी दिनाकरन आदि को प्रचार अभियान के दौरान मतदाताओं के बीच देखा गया था।

उपचुनाव से एक दिन पहले दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता का वीडियो जारी होने से सियासी सरगर्मी तेज हो गई थी। जयललिता की पार्टी एआईएडीएमके के विरोधी टीटीवी दिनाकरन धड़े ने इस वीडियो को जारी किया था जिसमें जयललिता अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं वोट के लिए पैसे बांटने के आरोपों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने उपचुनाव पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com