आज इन राज्यों में होगी बारिश, कड़ाके की सर्दी भी बढ़ाएगी मुश्किलें, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: कड़ाके की सर्दी के बीच बारिश ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि आज (शनिवार को) दिल्ली, यूपी, हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश होगी. इस बीच गिरता तापमान भी लोगों की टेंशन बढ़ाएगा.

दिल्ली-एनसीआर में आज होगी बारिश

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज दिल्ली और एनसीआर के गाजियाबाद, लोनी देहात, हिंडन, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ में बारिश होगी.

यूपी-हरियाणा के इन इलाकों में बारिश की संभावना

इसके अलावा यूपी के अलीगढ़, नंदगांव, सिकंदराराऊ, बरसाना, राया, हाथरस, मथुरा, सादाबाद, टुंडला, आगरा और हरियाणा के कुरुक्षेत्र, कैथल में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

राजस्थान में यहां आज होगी बारिश

राजस्थान में भी आज बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगाया है. राजस्थान के अलवर, विराटनगर, लक्ष्मणगढ़, राजगढ़, भरतपुर और मेहंदीपुर बालाजी में बारिश होने की संभावना है.

बता दें कि उत्तर भारत में हो रही बारिश की वजह पश्चिमी विक्षोभ है. पूरे देश में जनवरी के पहले तीन सप्ताह में सामान्य से 9.7 मिमी की तुलना में 31.2 मिमी अधिक बारिश हुई, जो 222 प्रतिशत है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि इसी समय पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में 9.3 मिमी के मुकाबले 12.7 मिमी, उत्तर पश्चिम भारत में सामान्य 17.4 मिमी के मुकाबले 60.1 मिमी और मध्य भारत में 21.3 मिमी बारिश हुई.

Loading...