घर पर ऐसे बनाए विटामिन सी फेस सीरम, जानिए फायदे

आज के समय में बदलते लाइफस्टाइल और बढ़ते प्रदूषण का हेल्थ ही नहीं स्किन पर भी बुरा असर पड़ रहा है। ऐसे में स्किन (Skin) के डल होने के अलावा उस पर पिंपल्स, डार्क सर्कल्स, डार्क स्पॉट्स व अन्य कई परेशानियां होती रहती हैं। हालाँकि अगर आप भी इसी परेशानी से परेशान हैं तो स्किन के लिए विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हाँ और यह आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएगा, लेकिन इसे घर पर बना लेना भी आसान है।  आज हम आपको बताने जा रहे हैं आप इसे कैसे बनाए।

ऐसे बनाएं- इसे बनाने के लिए आपको विटामिन सी टैबलेट, गुलाब जल, ग्लिसरीन, विटामिन ई कैप्सूल और एलोवेरा जेल की जरूरत पड़ेगी। आप विटामिन सी टैबलेट का चूरा कर लें और इसमें एक बर्तन में डालें। अब इसमें ग्लिसरीन, गुलाब जल, विटामिन ई कैप्सूल और एलोवेरा जेल को पर्याप्त मात्रा में मिलाएं। कुछ ही देर में आपका सीरम तैयार हो जाएगा। अब आप चाहे तो इसे एयर टाइट बॉक्स में रखकर फ्रिज में दो हफ्ते तक भी स्टोर कर सकते हैं।

जानें विटामिन सी सीरम के फायदे

– विटामिन सी स्किन के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। जी दरअसल इसे लगाने से स्किन पर होने वाले पिंपल्स, पिगमेंटेशन और डार्क स्पॉट्स हमसे कोसों दूर रहते हैं। यह सीरम ऑयली स्किन को मॉइस्चराइज करने का काम करता है। इसी के साथ ही इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट बेहतर निखार पाने में मददगार होते हैं।

– सर्दी के मौसम में स्किन में ड्राईनेस की समस्या रहती है, ऐसे में यह बेहतरीन है। जी दरअसल इस सीरम का इस्तेमाल दिन में एक बार करने से स्किन की नमी बरकरार रहती है और वह ग्लो भी करती है।

– सीरम में इमल्शन बेस्ड फॉर्मूलेशन होता है जिसकी वजह से जेल या पानी की तरह होता है। यह चिपचिपा नहीं होता है और आसानी से त्वचा में एब्जॉर्ब हो जाता है। यह आपको फ्रेश मेकअप लुक देता है।

Loading...