Sunday , January 23 2022

OMG! शख्स ने मुंह में दबा लिए 11 सांप, फिर भी नहीं बना पाया रिकॉर्ड

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अनोखे-अनोखे कारनामे कर जाते हैं। इसी लिस्ट में शामिल हैं जैकी बिब्बी। जी हाँ, टेक्सास में रहने वाले जैकी बिब्बी (Jackie Bibby) ने हाल ही में एक दमदार रिकॉर्ड बनाया हैं। उनके रिकॉर्ड को देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बनाने के लिए अपने मुंह में 11 खतरनाक जहरीले रैटल स्नेक रख लिए।

वहीं इससे पहले भी जैकी ने साल 2010 में ऐसा किया था और अपने इसी रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उन्होंने इस बार फिर से यही कारनामा किया, हालाँकि अब इस केटेगरी को गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स ने हटाया जा चुका हैं। आप सभी देख सकते हैं गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स ने अपने फेसबुक पेज पर इस रिकॉर्ड होल्डर की फोटोज शेयर की है। आप देख सकते हैं इन तस्वीरों में जैकी ने अपने मुंह में 11 सांप दबाए थे। मिली जानकारी के तहत जैकी ने इन सभी सांपों को पकड़ने के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल नहीं किया था बल्कि उन्हें सीधा अपने मुंह से दबा रखा था।

इस तस्वीर को देखने के बाद आप इस बात को समझ सकते हैं कि ये स्टंट कितना खतरनाक था, अगर इनमें से किसी भी सांप ने जैकी को काट लिया होता, तो उसकी मौत तय थी। हालाँकि जैकी ने फिर भी ये कारनामा कर दिखाया। गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड्स ने अपने फेसबुक पेज पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि, ‘अब आगे से वो इस रिकॉर्ड को कतई मॉनिटर नहीं कर रहे।’ वहीं इसके पीछे उन्होंने कारण दिया कि ‘इस तरह के रिकॉर्ड के लिए कई लोग अपने जान से भी खेल जाते हैं और हम चाहते हैं कि कोई और इस स्टंट को ना करे।’

Loading...

Join us at Facebook