Sunday , January 23 2022

यूपी के सीतापुर जेल सपा सांसद आजम खां से मिलने पंहुचे शिवपाल सिंह यादव

सीतापुर, जिला जेल में बंद सपा सांसद आजम खां से मिलने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव रविवार को जिला कारागार पहुंचे। दोपहर 12.30 बजे उनका काफिला कारागार परिसर में पहुंचा। गाड़ी से उतरकर वह सीधे आजम से मिलने चले गए। बता दें कि सपा सांसद करीब दो वर्ष से सीतापुर जिला कारागार में बंद हैं। उनसे मिलने सपा नेताओं के आने का सिलसिला जारी है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी आजम से मिलने जिला कारागार आ चुके हैं। रविवार को प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव भी अचानक कारागार पहुंचे। शिवपाल और आजम खां के बीच हुई मुलाकात के सियासी मायने भी तलाशे जा रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं।

रामपुर में द‍िया था पार्टी में शाम‍िल होने का न्‍यौता : गौरतलब है क‍ि प‍िछले महीन रथ यात्रा के दौरान श‍िवपाल यादव ने रामपुर में आजम खान को अपनी पार्टी में शाम‍िल होने का आमंत्रण द‍िया था। इस दौरान उन्‍होंने कहा था क‍ि आजम खान के ल‍िए प्रसपा के दरवाजे हमेशा खुले हैं। श‍िवपाल ने कहा था क‍ि सरकार बदले की भावना से आजम खान के साथ बदले भी भावना से कार्यवाही कर रही है। बता दें क‍ि व‍ित्‍तीय अन‍ियम‍ितताओं से जुड़े व‍िभ‍िन्‍न मामलों में अदालती कार्यवाही का सामना कर रहे आजम खान इन द‍िनों सीतापुर में जेल में बंद हैं।

2020 से जेल में हैं आजम : सपा सांसद आजम खान फरवरी 2020 से ही जेल में बंद हैं। आजम पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाण पत्र बनाने जैसे कई आरोप हैं। आजम खान की पत्नी डॉ. तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, लेकिन उन्हें जमानत मिल गई थी। फिलहाल आजम और उनके बेटे अब्दुल्ला दोनों ही जेल में हैं। बताया जाता है कि आजम खान पर 80 और अब्दुल्ला पर 40 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं। 

Loading...

Join us at Facebook