Thursday , December 9 2021

टेनिस एसोसिएशन ने मेडिकल टाइम-आउट के लिए नियम किए सख्त

न्यूयॉर्क: एसोसिएशन ऑफ टेनिस प्रोफेशनल्स (एटीपी) ने नियमों के एक नयी सूची का अनावरण किया है जो 2019 सीज़न के लिए प्रभावी होगा, खेल में तेजी लाएगा और टेनिस कोर्ट पर सामंजस्य सुनिश्चित करेगा जब खिलाड़ी मेडिकल टाइम-आउट या टॉयलेट ब्रेक लेंगे।

नए नियमों के तहत खिलाड़ियों को रेस्टरूम ब्रेक के लिए अधिकतम तीन मिनट और कपडे बदलने के लिए दो मिनट की अनुमति दी जाएगी, जो 2022 सीज़न के पहले टूर्नामेंट से प्रभावी होगा। प्रतिस्पर्धा के स्तर में वृद्धि और खिलाड़ियों को स्पष्ट रूप से अपनी सांस लेने के लिए लंबे समय तक आराम करने के साथ, यह कभी-कभी कोर्ट पर अप्रिय घटनाओं का कारण बन सकता है।

एटीपी ने मंगलवार को खिलाड़ियों के लिए क्या करें और क्या न करें की एक सूची प्रकाशित की, साथ ही वे अधिकतम समय तक कोर्ट से बाहर रह सकते हैं। खिलाड़ियों को अब टॉयलेट में प्रवेश करने के बाद अधिकतम तीन मिनट का समय लेने की अनुमति होगी, साथ ही तीन मिनट के टॉयलेट ब्रेक के ऊपर अपने कपड़े बदलने के लिए अतिरिक्त दो मिनट का समय लगेगा।

एटीपी ने कहा कि कपड़े बदलना “केवल एक टॉयलेट ब्रेक के संबंध में किया जा सकता है जब तक कि चेयर अंपायर इसे अधिकृत नहीं करता।” “प्रति मैच, एक खिलाड़ी को केवल एक टॉयलेट ब्रेक लेने की अनुमति है। टॉयलेट ब्रेक केवल निर्दिष्ट ब्रेक के दौरान लिया जा सकता है, और यदि कोई खिलाड़ी आवंटित समय के भीतर तैयार नहीं होता है, तो उसे दंडित किया जाएगा।”

Loading...

Join us at Facebook