Thursday , December 9 2021

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान

नई दिल्ली, भारतीय टीम को गुरुवार 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला मैच कानपुर में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच मुंबई में खेला जाएगा। इसके बाद भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाना है, जहां तीनों प्रारूप की सीरीज दोनों देशों के बीच खेली जाएगी। इसी सीरीज के पहले मैच के बाद साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए टीम का चयन होना है।

रिपोर्ट्स की मानें तो कानपुर में जैसे ही पहला टेस्ट मैच समाप्त होगा तो उसके बाद साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए टीम की घोषणा होगी। माना जा रहा है कि चयनकर्ता दक्षिण अफ्रीका में होने वाली टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का चयन करेंगे। इस तरह चयनकर्ताओं की समिति की निगाहें घरेलू स्तर से लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक होंगी, क्योंकि इस समय कई प्रकार की क्रिकेट खेली जा रही होगी, जहां से खिलाड़ियों को चुना जाएगा।

सबसे पहले तो भारतीय चयनकर्ता साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन करेंगे और इसके लिए सभी की निगाहें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करने पर होंगी, जबकि कुछ खिलाड़ी इंडिया ए के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए गए हैं। वे खिलाड़ी भी चाहेंगे कि वे साउथ अफ्रीकी की सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन करें और फिर विराट कोहली की कप्तानी में टेस्ट सीरीज खेलें।

वहीं, सीमित ओवरों की सीरीज के लिए चयनकर्ता अगर टीम का चयन करेंगे तो निश्चित रूप से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। इसके अलावा वनडे और टी20 सीरीज के लिए विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होनी है, जबकि वनडे सीरीज का आगाज 11 जनवरी से और टी20 सीरीज 19 जनवरी से खेली जाएगी।

Loading...

Join us at Facebook