हाफिज की मिल्ली मुस्लिम लीग को आतंकी संगठन की सूची में डालेगा अमेरिका?

अमेरिका जल्द ही हाफिज की मिल्ली मुस्लिम लीग पार्टी के साथ ही कुछ अन्य पाकिस्तानी समूहों को आतंकी संगठनों की लिस्ट में डाल सकता है। खबरों के मुताबिक, भारत ने अमेरिका से यह कदम उठाने की अपील की थी। पाकिस्तान के ‘द डॉन’ के मुताबिक, ‘ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तानी आतंकी समूहों को अंतरराष्ट्रीय तौर पर आतंकी संगठन घोषित करने वाली भारत की अर्जी स्वीकार कर ली है।’ खबर के मुताबिक 18-19 दिसंबर को नई दिल्ली में हुए भारत-अमेरिका कॉन्फ्रेंस के दौरान ही भारत ने यह अपील की थी।

 
 डॉन के मुताबिक, जब अमेरिकी विदेश मंत्रालय से इस बारे में पूछा गया तो एक अधिकारी ने कहा, ‘इस क्षेत्र में अमेरिकी प्राथमिकताओं को पूरा करने में पाकिस्तान वॉशिंगटन का अहम सहयोगी है लेकिन, इस प्रशासन ने यह तय कर लिया है कि अब पाकिस्तान को अपनी धरती पर पल रहे आतंकियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करनी होगी।’ 

हालांकि, इस अधिकारी ने किसी संगठन का नाम नहीं लिया लेकिन एक्सपर्ट्स की माने तो हाफिज के चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा के बाद अमेरिका का यह कदम स्पष्ट कर रहा है कि मिल्ली मुस्लिम लीग इस लिस्ट में शामिल किया जाएगा। 

सूत्रों ने ऐसी ही आशंका लाहौर में इसी साल हुए उपचुनाव में भी जाहिर की थी। हाफिज सईद के समूह द्वारा समर्थित नई पार्टी मिल्ली मुस्लिमी लीग ने यह चुनाव लड़ा था और उसे पाकिस्तानी पीपल्स पार्टी और जमान-ए-इस्लामी को मिले वोट से भी ज्यादा मत मिले थे। हाल की रिपोर्ट्स में यह भी संकेत मिले हैं कि हाफिज सईद 2018 में होनेवाले चुनाव लड़ेगा। 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com