Thursday , December 3 2020

क्रिसमस पार्टी के लिए घर को सजाने के डिफरेंट आइडियाज

क्रिसमस को अब सिर्फ क्रिस्चन्स ही नहीं बल्कि सभी धर्म के लोग मनाने लगे हैं। कोई फ्रेंड्स के साथ इस दिन पार्टी करके इंजॉय करता है तो कोई घर पर ही फैमिली के साथ क्रिसमस के दिन को खास बनाता हैं। ऐसे में अगर आप भी इस बार क्रिसमस को घर पर सेलिब्रेट करने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपके लिए क्रिसमस डेकोरेशन और सेलिब्रेशन को खास बनाने के कुछ यूनीक आइडियाज लेकर आए हैं। जानें, कैसा कम बजट में भी आपका क्रिसमस सेलिब्रेशन हिट हो सकता है…

अगर आप घर पर क्रिसमस मनाने जा रहे हैं तो अलग-अलग थीम्स से पार्टी को एक्साइटिंग बना सकते हैं। सेलिब्रेशन के लिए सैंटा थीम हमेशा ही हिट रहती है। इससे बड़ों के साथ-साथ बच्चे भी खुश होंगे। द इवेंट हाउस इवेंट मैनेजमेंट कंपनी की प्लानर शुभी राज सिंह बताती हैं कि क्रिसमस बच्चों का पसंदीदा त्योहार है। सैंटा के साथ खेलकर और उससे गिफ्ट पाकर बच्चों के चेहरों पर मुस्कान आ जाती है। इसे देखते हुए सैंटा थीम क्रिसमस पार्टी बेहतर ऑप्शन है। इसमें ड्रेस कोड से लेकर घर के डेकोरेशन में रेड और वाइट कलर रखना होगा। इसके अलावा सैंटा बनकर बच्चों को गिफ्ट दिए जा सकते हैं। साथ ही बच्चों की पसंद के कई इंट्रेस्टिंग गेम्स खेल सकते हैं। इसके साथ पार्टी थीम के हिसाब से रेड वेलवेट केक काटकर क्रिसमस सेलिब्रेट किया जा सकता है।
हम तुम इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के प्लानर अनुराग सिंह बताते हैं कि क्रिसमस पार्टी के लिए फॉक्स स्नोफॉल थीम भी इन दिनों काफी फेमस है। यह पार्टी को और भी खूबसूरत बना सकती है। इसमें गहरे रंगों से घर की सजावट कर सकते हैं। ढेर सारी रुई को धागे या पतले तार के सहारे क्रिसमस ट्री के आस-पास सजाया जा सकता है। इसके साथ ही ब्लू फेयरी लाइट के साथ क्रिसमस ट्री को सजाया जा सकता है। इससे कमरे की खूबसूरती और बढ़ जाएगी।
मैजिकल नाइट्स की इवेंट मैनेजर कीर्ति बताती हैं कि टेरेस कैंप सेलिब्रेशन से भी क्रिसमस को खास बनाया जा सकता है। घर की टेरेस पर कैंप लगा सकते हैं। कैंप को कलरफुल फेयरी लाइट्स और फूलों से सजाया जा सकता है। कैंप के बाहर बार्बेक्यू का भी इंतजाम किया जा सकता है। छत पर इस तरह की डेकोरेशन से पार्टी का मजा दोगुना हो जाएगा। इसमें ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने होंगे। तो बस फैमिली और फ्रेंड्स को इन्वाइट कीजिए और क्रिसमस इंजॉय कीजिए।
क्रिसमस सेलिब्रेशन में सबसे खास है क्रिसमस ट्री। क्रिसमस ट्री को सजाने के लिए कई रंगों की एलईडी झालरें मार्केट में मौजूद हैं। 60 से 70 रुपये कीमत की ये झालरें क्रिसमस ट्री को खूबसूरत बना सकती हैं। इसके साथ छोटे-छोटे रेड-ब्लू बॉल्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इन बॉल्स का पैकेट 25 से 30 रुपये में अवेलबल है। इसके अलावा छोटे-छोटे बॉक्स को गिफ्ट रैप कर ट्री पर सजाया जा सकता है। ट्री की सजावट के लिए स्नो स्प्रे यूज कर सकते हैं। स्नो स्प्रे से ट्री का लुक रियल लगने लगता है। इसके अलावा मार्केट में म्यूजिकल क्रिसमस ट्री भी है जिनमें लाइटिंग के साथ-साथ सॉन्ग प्ले करने का भी ऑप्शन है।
ट्री के अलावा जेलीबेरी डेकोरेशन से माहौल को और भी खूबसूरत बनाया जा सकता है। घर के डाइनिंग एरिया से लेकर घर के किसी भी कोने में जेलीबेरी का डेकोरेशन किया जा सकता है। इसके लिए किसी बर्तन की दुकान से कांच के फ्लोटिंग बाउल खरीद सकते हैं। इसमें जेलीबेरी को भरकर पानी में फ्लोट कर सकते हैं। जेलीबेरी की कीमत 10 से 15 रुपये है। इन्हें बाउल में भरने के बाद इनके बीच फ्लोटिंग अरोमा कैंडिल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। ये रूम को खूबसूरत बनाने के साथ-साथ ही रूम फ्रेशनर का भी काम करेंगे।
क्रिसमस ट्री के साथ-साथ सैंटा भी क्रिसमस सेलिब्रेशन का अहम हिस्सा है। क्रिसमस को बड़ों के साथ बच्चे भी पसंद करते हैं। ऐसे में सेंटरपीस डेकोरेशन के लिए रेडीमेड सैंटा भी मार्केट में मौजूद है। रूम में किसी कॉर्नर पर सजाने के लिए साइड लुक में भी सैंटा मार्केट में अवेलबल है। इनकी कीमत 50 रुपये से शुरू है। इस तरह के सैंटा बच्चों को काफी पसंद आ रहे हैं। वहीं बच्चों के लिए खास बैटरी वाले सैंटा भी मौजूद हैं। बैटरी वाले कई सैंटा ऐसे भी हैं जो पैराशूट से उछलते हुए स्टंट करते भी दिखेंगे। इनकी कीमत 500 रुपये से शुरू है।
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com