Thursday , November 26 2020

विराट को टक्कर देने खड़ा है पाकिस्तान का ये बल्लेबाज

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने हाल ही में अपने और विराट कोहली के बीच की जा रही तुलना को लेकर एक खुलासा किया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच मिकी ऑर्थर ने भी बाबर आजम और विराट कोहली के बीच समानता बताते हुए कहा था कि जिस उम्र में बाबर अभी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे है, वह इस उम्र में भी कोहली की तरह बल्लेबाजी करते हैं.विराट को टक्कर देने खड़ा है पाकिस्तान का ये बल्लेबाज

दाएं हाथ के बल्लेबाज़ बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में बेहरतीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने अभी तक खेले गए 36 एकदिवसीय मैचों में 58.60 के औसत और तक़रीबन 86 के स्ट्राइक रेट से 1758 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शानदार शतक भी शामिल है. टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने 11 मैचों में 23.75 के औसत से केवल 475 रन ही बनाये हैं.

बाबर ने कोहली के अलावा दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को अपना पसंदीदा बल्लेबाज बताया है. बाबर आजम ने कहा कि, “मैं क्रिकेट के शुरूआती दिनों से ही एबी डीविलियर्स का फैन रहा हूँ, और उनकी बल्लेबाजी को देखना पसंद करता था. मैं उनकी तरह खेलने की कोशिश करता था लेकिन मौजूदा समय में मै विराट कोहली और हाशिम अमला की बल्लेबाजी देखना पसंद करता हूँ.”

बाबर ने कोहली के साथ अपनी तुलना को लेकर कहा कि, “मेरे कोच ने मेरी तुलना कोहली जैसे बेहतरीन बल्लेबाज के साथ की है, जो उनकी निजी राय है लेकिन कोहली के साथ अभी तुलना करना सही नहीं है. शायद शुरूआती करियर के मेरे आंकड़े कोहली के साथ मिलते हों लेकिन वह विश्व के नंबर एक और सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और ऐसा बनने के लिए मुझे भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए उच्च दर्जे का उम्दा प्रदर्शन करना होगा.”

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com