Thursday , November 26 2020

वाशिंगटन में पटरी से उतरकर हाइवे पर जा गिरे ट्रेन के डिब्बे, 3 यात्रियों की मौत

वॉशिंगटन: अमेरिका के वाशिंगटन में सोमवार को हाई स्पीड एमट्रेक रूट पर एक ट्रेन पटरी से उतर गई. यह ट्रेन सोमवार को ही खोले गए नए हाई स्पीड रूट पर दौड़ रही थी, सुबह साढ़े आठ बजे के करीब यह डिरेल हो गई. ट्रेन का एक डिब्बा ओवरब्रिज से उतरकर सड़क पर जा गिरा. ट्रेन में 78 पैसेंजर्स और पांच क्रू मेंबर्स सवार थे.वाशिंगटन में पटरी से उतरकर हाइवे पर जा गिरे ट्रेन के डिब्बे, 3 यात्रियों की मौत

सिएटल से पोर्टलैंड तक की एक नई सेवा के उद्घाटन के दौरान एमट्रेक ट्रेन नंबर-501 के ट्रेन के सभी 12 डिब्बे और एक इंजन पटरी से उतर गया. इस दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और करीब 100 लोग घायल हो गए. वॉशिंगटन में सिएटल से करीब 64 किलोमीटर दूर यह दुर्घटना स्थानीय समयानुसार सुबह 8 बजे हुई. ट्रेन के डिब्बों के ओवरपास से गिरने के वक्त नीचे हाईवे पर कई सारी गाड़ियां गुजर रही थीं, जिनमें से कई सारी गाड़ियां ट्रेन की चपेट में आ गईं.

इसके बाद सड़क पर आवाजाही बाधित हो गई. सड़क पर जा रहे कई दोपहिया वाहन भी इस दुर्घटना के शिकार बने और कुछ लोगों की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गई. ट्रेन वॉशिंगटन स्टेट के टाकोमा नामक स्थान से दक्षिण में पटरी से उतरी. स्थानीय न्यूज चैनल के मुताबिक इस दुर्घटना में अब तक तीन लोगों की मौत हुई हो गई. इस हादसे के लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च बढ़ाए जाने की जरूरत है.

बताया जाता है कि इस ट्रेन में 77 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे. टोकामा और ओलंपिया के बीच यह ट्रेन पटरी से उतरी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com