Wednesday , December 2 2020

पुतिन ने ट्रंप को कहा शुक्रिया

मास्को। रूस में एक आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कराने में अमेरिकी खूफिया एजेंसियों ने अहम योगदान दिया है। आतंक की यह साजिश रूस के सेंट पीटर्सबर्ग शहर पर हमले के लिए रची जा रही थी। अमेरिका की घरेलू खूफिया एजेंसी एफएसबी ने आतंकी साजिश में लिप्त होने के सिलसिले में सात संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।पुतिन ने ट्रंप को कहा शुक्रिया

हालांकि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप को सीआईए द्वारा मुहैया कराई गई जानकारी के लिए शुक्रिया अदा किया है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारह सैंडर्स ने कहा, ‘ट्रंप ने फोन कॉल की सराहना की और पुतिन से कहा कि वह और पूरा अमेरिकी खुफिया समुदाय बहुत से लोगों की जान बचाने में मदद कर खुश था। पुतिन ने सीआईए और उनके निदेशक माइक पोम्पिओ का भी शुक्रिया अदा किया।

सैंडर्स ने कहा कि, ‘‘अमेरिका द्वारा मुहैया कराई जानकारी के आधार पर रूसी अधिकारी हमले से पहले आतंकवादियों को पकड़ने में कामयाब रहे।’’ क्रेमलिन की ओर से भी इस संबंध में बयान जारी किया गया है, जिसमें यह कहा गया कि सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी (सीआईए) द्वारा मुहैया कराई जानकारी से रूस की संघीय सुरक्षा सेवा (एफएसबी) को उन संदिग्धों को पकड़ने में मदद मिली, जो शहर के भीड़ वाले इलाके में आत्मघाती हमला करने की योजना बना रहे थे। बता दें कि 16 दिसंबर को रूस के इस शहर पर आत्मघाती हमले की पूरी योजना थी , जिसकी सूचना मिलने पर रूस की एफएसबी सुरक्षा सेवा इस्लामिक स्टेट की ये साजिश भी नाकाम करने में कामयाब हो सकी थी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com