Sunday , November 29 2020

कैलिफोर्निया के जंगल की आग दो हफ्ते बाद भी काबू से बाहर

लॉस एंजिलिस।अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के जंगलों में लगी आग पर दो हफ्ते बाद भी काबू नहीं पाया जा सका है। शनिवार को यह आग लॉस एंजिलिस के उत्तर पश्चिम में स्थित अपने रिजॉर्ट के लिए मशहूर सेंटा बारबरा काउंटी के करीब पहुंच गई। आग अब तक ढाई लाख एकड़ क्षेत्र को झुलसा चुकी है। इसे कैलिफोर्निया में अब तक की तीसरी सबसे भयावह आग बताया जा रहा है।कैलिफोर्निया के जंगल की आग दो हफ्ते बाद भी काबू से बाहर

तेज हवाओं के कारण लगातार बढ़ती आग मोन्टेसिटो के ऊपर स्थित पहाड़ों तक फैल गई है। इसकी वजह से सेंटा बारबरा शहर को तुरंत खाली करने का आदेश जारी कर दिया गया है। बुधवार से शुक्रवार तक हवा की गति धीमी होने के बाद दमकल कर्मियों ने बचाव कार्य तेज किया था। लेकिन शनिवार को हवाएं 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने लगीं।

गुरुवार को इस आग में फंसकर एक दमकलकर्मी की मौत हो गई थी। कैलिफोर्निया के अधिकारियों का कहना है कि तेज हवा के कारण आग निचले इलाकों में फैल रही है जिसे रोकना खुद अपनी मौत को आमंत्रण देने जैसा है। इसलिए बचाव कार्य स्थगित कर दिया गया है। आग पर काबू पाने में अब तक 11 करोड़ डालर (करीब 710 करोड़ रुपये) खर्च किए जा चुके हैं।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com