Monday , November 30 2020

OMG… ये कैसी है परंपरा: यहाँ बारिश के लिए लड़कियां करती है नग्न अवस्था में…

हमारे देश में कई तरह के रीती रिवाज और परंपराएं मानी जाती है, जो बेहद ही अजीबोगरीब होती है। कई अजीब परंपराओं के बारे में आपने सुन रखा होगा। आज एक और ऐसी ही परंपरा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकार हैरान हो जाएंगे आप भी। ये तो आप जानते हैं कि भारत में खेती कई चीज़ों की होती है लेकिन फसल अगर लगायी है तो उसे बारिश का आना भी बहुत ज़रूरी होता है।OMG... ये कैसी है परंपरा: यहाँ बारिश के लिए लड़कियां करती है नग्न अवस्था में...

लेकिन कई बार ऐसा होता है कि बारिश सही समय पर ना हो कर किसी और समय हो जाती है जिससे किसान को नुक्सान होजाता है। इसी के लिए बिहार के एक राज्य में अनोखी मान्यता मानी जाती है जिससे की बारिश जल्दी हो। इसके लिए ये माना जाता है कि सूखा प्रभावित क्षेत्र के किसान लोगों की कुंआरी लड़कियां अपने कपड़े उतार कर खेतों में हल चलाती हैं और ये काम सूर्यास्त के बाद किया जाता है।

यहां के किसानो का कहना है कि उनके क्षेत्र में वर्षा अच्छी नहीं होती जिसके लिए ये काम किया जाता है। उनका कहना है कि ऐसा करने से देवता शर्मा जाते हैं और वे वर्षा करने पर मजबूर हो जाते हैं। ऐसी ही अजीब मान्यता मानी जाती है इस देश जो प्राचीन समय से चली आ रही है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com