Tuesday , November 24 2020

न्याय ग्राम टाउनशिप का शिलान्यास करेंगे राष्ट्रपति, त्रिवेणी संगम पर की पूजा-अर्चना

इलाहाबाद.अपने दौरे के दूसरे दिन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपनी पत्नी के साथ इलाहाबाद में त्रिवेणी संगम पर पूजा-अर्चना की। उनके साथ राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, इलाहाबाद की मेयर अभिलाषा गुप्ता मौजूद थीं। तीर्थ पुरोहितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा कराई। यहां से पूजा करने के बाद प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद बड़े हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। फिर हाईकोर्ट के लिए रवाना हो गए। 

न्याय ग्राम टाउनशिप का शिलान्यास करेंगे राष्ट्रपति, त्रिवेणी संगम पर की पूजा-अर्चना

न्याय ग्राम टाउनशिप की आधारशिला रखेंगे

– राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के झलवा में प्रस्तावित न्याय ग्राम टाउनशिप की आधारशिला रखेंगे। हाईकोर्ट के क्रिकेट मैदान में समारोह स्थल बनाया गया है, इसी जगह से राष्ट्रपति शिलान्यास करेंगे।

– इस मौके पर राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ, सुप्रीम कोर्ट और इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस मौजूद रहेंगे। बता दें कि न्याय ग्राम टाउनशिप में ज्यूडिशियल एकेडमी, ऑडिटोरियम, आवास बनेंगे। इसी टाउनशिप का राष्ट्रपति को शिलान्यास करना है,जिसका समारोह स्थल पर लाइव प्रसारण भी स्क्रीन पर होगा।

एमएनएनआइटी के दीक्षांत समारोह में हुए थे शामिल

– अपने दो दिन के दौरे के पहले दिन प्रेसिडेंट रामनाथ कोविंद ने मोती लाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) के 14वें दीक्षांत समारोह में बतौर चीफ गेस्ट शिरकत की। इस कार्यक्रम में उन्होंने झारखंड के रांची के रहने वाले पीयूष चंद्र चतुर्वेदी, मथुरा के अमन शर्मा, दिल्ली की स्तुति जैन और लखनऊ की मुस्कान श्रीवास्तव को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया।

-प्रेसिडेंट ने कहा, “सरस्वती को अदृश्य माना गया है लेकिन मेरा मानना है कि सरस्वती यहां शिक्षकों, शिक्षण संस्थानों के रूप में हमेशा से रही है। एमएनएनआइटी को ग्लोबल बनाने की कोशिश करनी चाहिए।”

छावनी में तब्दील है इलाहाबाद शहर

– महामहिम के सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से पूरी टीम को अलर्ट मोड में रखा गया है। पूरा शहर छावनी में तब्दील हो चुका है। प्रतापगढ़, कौशांबी, चित्रकूट, मिर्जापुर जिलों से एक्स्ट्रा फोर्स मंगाई गई है। 
– एलआईयू और आईबी की टीमें भी लगी हुई है। पूरे शहर के हर चौराहे और सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस की नजर बनी हुई है।
– एसएसपी आकाश कुलहरि बताया, ” शहर के अंदर 115 स्थानों पर बैरीकेटिंग लगाई गई है। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए कानपुर और वाराणसी मंडल से भी फोर्स मंगाई गई है।”

– एपी प्रोटोकाल पूर्ण हिंदू सिंह ने कहा, ”सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। जिसमें एनएसजी के अंदरूनी घेरे के अलावा बाहरी घेरा पुलिस-पीएसी, आरपीएफ की टीमें संभाल रही हैं।”
– ”राष्ट्रपति की सुरक्षा घेरे का जिम्मा 4 एपी, 12 एएसपी, 24 डिप्टी एसपी, 70 थाना प्रभारी, 220 एसआई, 1420 कांस्टेबल, 15 महिला इंस्पेक्टर, 163 महिला कांस्टेबल, 2 कम्पनी आरएएफ, 10 कम्पनी पीएसी, 1 कम्पनी पीएसी जल पुलिस, 250 सुरक्षा एजेंसियों के अफसर और उनके कर्मचारी मौजूद है।”
– ”सेना की ओर से भी सुरक्षा चक्र का खाका तैयार किया गया है। शहर के चारो तरफ सुरक्षा का तगड़ा घेरा बनाया गया है।”

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com