Friday , November 27 2020

VIDEO: जापान दौरे पर पहुंचे ट्रंप ने शिंजो आबे के साथ गोल्फ में आजमाया हाथ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों अपने पहले एशियाई दौरे पर हैं. अपने इस दौरे के दौरान वह कई देशों की यात्रा करेंगे. इसी बीच ट्रंप जापान पहुंचे हैं. यहां उन्होंने प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ गोल्फ में हाथ आजमाया. दोनों नेता गोल्फ खेलने के साथ ही गप्पे लड़ाते हुए भी नजर आए.VIDEO: जापान दौरे पर पहुंचे ट्रंप ने शिंजो आबे के साथ गोल्फ में आजमाया हाथ

जापान जाने से पहले ट्रंप ने कहा कि किसी भी तानाशाह को अमेरिका के संकल्प को कम नहीं आंकना चाहिए. ट्रंप पांच एशियाई देशों के दौरे के तहत रविवार को टोक्यो पहुंचे हैं. गौरतलब है कि नॉर्थ कोरिया को साधने के लिए जापान एक अहम किरदार है.

उन्होंने कहा, “आप उन तानाशाहों के लिए सबसे बड़ी चुनौती हो, जो निर्दोष लोगों को अपना शिकार बनाते हैं.” ट्रंप ने कहा कि सरकारों को समृद्धि और शांति का मार्ग अपनाना चाहिए.

ट्रंप का यह पहला जापान दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जब उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रमों और मिसाइल परीक्षणों को लेकर तनाव बढ़ा हुआ है. उत्तर कोरिया ने जापान के हवाई क्षेत्र के ऊपर से दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं और प्रशांत महासागर में हाइड्रोजन बम परीक्षण की धमकी दी थी.

ट्रंप ने कहा, “अमेरिकी फौजें हमेशा जीतती हैं. यह अमेरिकी सेना की विरासत है, आजादी और न्याय के लिए इस सेना को पूरी दुनिया में जाना जाता है.” आपको बता दें कि ट्रंप जापान दौरे के बाद सात नवंबर को दक्षिण कोरिया जाएंगे, जहां वह अमेरिकी सैन्य शिविर हम्फ्रेज का भी दौरा करेंगे, लेकिन वह उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच सीमा पर पुख्ता सुरक्षा वाले विसैन्यीकृत क्षेत्र (डीएमजेड) का दौरा नहीं करेंगे.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com