योगीराज में ‘IAS वीक’ में नहीं दिया गया नॉनवेज, राजभवन ने भी किया परहेज

लखनऊ.राजधानी लखनऊ में गुरुवार (14 दिसंबर) से शुरू हुए ‘IAS वीक’ में पहली बार खाने में नॉनवेज शामिल नहीं किया गया है। इस कार्यक्रम में लंच का आयोजन सीएम द्वारा जबकि डिनर का आयोजन गर्वनर द्वारा राजभवन में किया जाता है।योगीराज में 'IAS वीक' में नहीं दिया गया नॉनवेज, राजभवन ने भी किया परहेज

-इस बार लंच और डिनर में नॉनवेज शामिल नहीं किया गया है। डिनर कार्यक्रम में सीएम योगी भी मौजूद थे। इससे पहले 2016 में राज्यपाल रामनाईक द्वारा दिए गए डिनर में नॉनवेज शामिल था, जबकि सीएम अखिलेश यादव द्वारा लंच में नॉनवेज दिया जाता था।

-यूपी में आईएएस एसोशिएशन के गठन के बाद से अब तक किसी प्रकार का कोई परहेज खाने को लेकर नहीं रहा। यूपी में आईएएस एसोशिएशन हर साल ‘IAS वीक’ मनाता है। जिसमें खेलकूद, कल्चरल एक्टिविटीज के साथ ही कई अन्य कार्यक्रमों को आयोजन भी किया जाता है।
-साल 2012-17 के बीच अखिलेश यादव ने आईएएस-11 र्वसेज सरकार क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया था। जिसमें सीएम खुद भी सभी आईएएस अधिकारियों के साथ मिलकर क्रिकेट खेलते रहे हैं। लेकिन योगी के सीएम ने इस बार ऐसा नहीं किया।

बसपा ने लगाई थी रोक, नहीं हुआ था आईएएस वीक का आयोजन

-2007-12 के बीच की बसपा सरकार को छोड़ दें तो हर साल ही इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होता रहा है। बसपा सुप्रीमो मायावती के कार्यकाल के दौरान आईएएस एसोशिएशन की बैठक नहीं हुई और न ही किसी प्रकार का आयोजन होने की परमिशन दी गई थी।

सीएम ने किया संबोधित

-विधान भवन के तिलक हाल में गुरुवार को सीएम योगी ने हल्के-फुल्के अंदाज में ही प्रशासनिक अधिकारियों को बड़ा संदेश दे दिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप लोगों से कोई खुश नहीं है।
-दूसरे कैडर के अधिकारियों को आपसे शिकायत रहती है कि आप उनके काम प्रमोशन में बाधा पहुंचाते हैं।

डांस का किया गया आयोजन

-यूपी आईएएस वीक के पहले दिन आईएएस मह‍िला-पुरुष अफसरों ने जमकर डांस क‍िए। वहीं, कल्चरल प्रोग्राम में कई तरह की प्रस्तुत‍ि देकर वहां मौजूद अफसरों का मन मोह ल‍िया। खास बात ये है क‍ि इस कार्यक्रम में सीएम योगी आद‍ित्यनाथ और गवर्नर राम नाईक भी मौजूद रहे।

ये था मेन्यू

-सूप वेजिटेबल, टोमैटो-धनिया सूप।
-पूड़ी, मिस्सी रोटी, नॉन विद बटर।
-दाल फ्राई, दाल मखानी, सादी अरहर दाल।
-पनीर टिक्का, पनीर कुल्चा, मटर पनीर, शाही पनीर, पनीर कोरबा, हांडी पनीर।
-शाही कोफ्ता, मसाला मशरूम, शाही मिक्स वेज।
-जीरा राइस, फ्राइड राइस, राइस सादा।
-गाजर का हलवा, गुलाब जामुन, हलवा मूंग दाल।
-मिक्स राइता, जीरा राइता, पापड़, दही मीठा, जीरा दही, सलाद। 
-कॉफी, कोल्ड कॉफी, आइस क्रीम और कोल्ड ड्रिंक।

सीएम योगी ने नहीं दी थी रोजा पार्टी

-इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने आवास में नवरात्रि में भी फलाहार का आयोजन किया था। जबकि ईद से सीएम योगी ने दूरी बनाना कर रखी थी।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com