नई दिल्ली| आप अपने फोन से किसी को कॉल करना चाहते हैं और आप यह भी चाहते हों कि सामने वाले को आपका नंबर ना पता लगे. यह बात सुनकर आपको लग रहा होगा कि ऐसा तो हो ही नहीं सकता लेकिन हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे यह बिल्कुल संभव हो सकेगा कि आप किसी के पास कॉल कर लें लेकिन आपका नंबर नहीं जाएगा, बल्कि कोई और नंबर जाएगा. ऐसे में आप बिना अपना नंबर दिखाए किसी से भी बात कर सकते हैं और आपको कोई कॉलबैक भी नहीं कर सकता है.बिना अपना नंबर बताए ऐसे करें किसी को भी कॉल, बिल्कुल फ्री सर्विस

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में गूगल प्ले स्टोर से Indycall नाम के ऐप को इंस्टॉल करना है. जब यह ऐप इंस्टॉल हो जाए तब इसको ओपन करें. अब आपके सामने एक नया पेज खुलेगा. पेज खुलते ही आपसे नियम और शर्तों को लेकर सहमति मांगेगा. इसके बाद आपके फोन के कॉनटेक्ट्स आदि का एक्सेस मांगेगा और इस ऐप के लिए आपको एक्सेस देना पड़ेगा. यदि आप एक्सेस नहीं देते तो यह ऐप काम नहीं करेगा. अब आपके सामने अपने फोन के कीपैड जैसा ही कीपैड दिखेगा.

अब आपको इस कीपैड में वो नंबर डायल करना है जिसको आप कॉल करना चाहते हैं, लेकिन ध्यान दें कि नंबर डायल करने से पहले +91 (इंडिया का कंट्री कोड)  लगाना होगा. इस कोड को लगाने के बाद ही नंबर छिपाया जा सकता है. अगर यह कोड डायल नहीं करेंगे तो नंबर को नहीं छिपा सकते.