Wednesday , November 25 2020

भारत में पहली बार उड़ा सी प्लेन, मोदी ने ऐसे भरी उड़ान: वीडियो

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से सी प्लेन में सवार होकर मेहसाना जिले के धरोई बांध के लिए उड़ान भरी. गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है. मोदी सरदार ब्रिज के निकट से एकल इंजिन वाले सी प्लेन में सवार हुए. यह पुल पुराने शहर को अहमदाबाद पश्चिम से जोड़ता है. देश में इस तरह के विमान की यह पहली उड़ान है.भारत में पहली बार उड़ा सी प्लेन, मोदी ने ऐसे भरी उड़ान: वीडियो

प्रधानमंत्री नदी से विमान में सवार हो सकें इसके लिए विशेष बंदोबस्त किए गए थे. यहां एक विशेष जेटी बनाई गई थी. विमान ने सरदार ब्रिज के छोर से उड़ान भरी. इस दौरान भाजपा कार्यकर्ता और अन्य लोग ‘‘मोदी-मोदी’’ के नारे लगा रहे थे. अपनी तरह के पहले आयोजन को देखने के लिए साबरमती पर भीड़ उमड़ पड़ी थी.

विमान मेहसाना में धरोई बांध के जलाशय में उतरा. इसके बाद प्रधानमंत्री धरोई से सड़क मार्ग के जरिए बनासकांठा जिले से होते हुए अंबाजी मंदिर पहुंचे. मंदिर में दर्शन के बाद शाम में वह सी प्लेन से ही अहमदाबाद लौट आएंगे.

इस विमान के पायलट जॉन गौलेट ने कहा कि  यह एक सुखद अनुभव था. मैंने उन्हें सेफ्टी ब्रीफ दिया. वह एक अच्छे यात्री थे. सी प्लेन कई देशों में आम है. भारत में झील, नदियां और तटीय इलाके हैं इसलिए यह भारत में भी मशहूर हो सकती है. 

मोदी ने कल एक चुनावी रैली में कहा था कि देश के इतिहास में यह पहली बार होने जा रहा है कि एक सीप्लेन साबरमती नदी में उतरेगा. उन्होंने कल कहा था कि मैं सीप्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने अहमदाबाद में आज रोड शो की योजना बनाई थी लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com