Wednesday , December 2 2020

नेहरू सरकार में हुआ था देश का पहला घोटाला, इंडिया को आत्मनिर्भर बना रहे हैं मोदी : मुलायम

लखनऊ. मुलायम सिंह यादव ने कांग्रेस पार्टी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा- “घपले-घोटाले करना तो कांग्रेस का इतिहास रहा है। आजाद भारत में पहला घोटाला पंडित जवाहर लाल नेहरू के शासनकाल में फौज के लिए जीपें खरीदने में हुआ था।” पंडित नेहरू की सरकार ने कमीशनखोरी के चक्कर में भारतीय फौज के लिए घटिया क्वॉलिटी की जीपें खरीदी थीं। तत्कालीन सेना प्रमुख ने उन घटिया जीपों को लेने से मना कर दिया था। उसके बाद वे जीपें बंदरगाह पर खड़े-खड़े सड़ गईं थी। ये बातें मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन सफर पर प्रकाशित होने वाली किताब में कही है। इस किताब का नाम “नरेन्द्र मोदीः द ग्लोबल लीडर” है।नेहरू सरकार में हुआ था देश का पहला घोटाला, इंडिया को आत्मनिर्भर बना रहे हैं मोदी : मुलायम

-उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा- “मोदीजी की नीति और नीयत दोनों ठीक हैं। हमें पूरा विश्वास है कि मोदीजी देश के मान-सम्मान पर कभी कोई आंच नहीं आने देंगे। मोदी सरकार भारत की पहली सरकार है जिसने सामरिक क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने का फैसला लिया है। इसके लिए सरकार अधिकतर हथियारों और सैन्य साजो-सामान को अपने यहां बनाने का काम कर रही हैं।

दृढ़ इच्छाशक्ति वाले नेता हैं मोदी

-मुलायम सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दृढ़ इच्छाशक्ति वाला राजनेता बताते हुए कहा- “मोदीजी ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और संघर्षों के दम पर भारतीय जनता पार्टी को इस मुकाम तक पहुंचाया है। यह नरेन्द्र मोदी की कड़ी मेहनत का नतीजा है कि आज केंद्र के साथ 18 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं।”
-किताब में मुलायम सिंह यादव ने मोदी के साथ अपने वैचारिक मतभेदों को स्वीकार करते हुए कहा है कि उनसे (नरेन्द्र मोदी) वैचारिक स्तर पर हमारा हमेशा विरोध रहा है। लेकिन हमने उनके अच्छे कार्यों की हमेशा तारीफ की है। सेना के पूर्व जवानों के लिए मोदी सरकार ने ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लागू करके बहुत अच्छा काम किया है। हालांकि इसमें अभी भी बहुत सारी विसंगतियां हैं जिन्हें जल्द से जल्द दूर किए जाने की जरूरत है।
-पूर्व सैनिक दशकों से ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लागू करने की मांग कर रहे थे लेकिन कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार ने इस पर कभी ध्यान नहीं दिया। तकरीबन 360 पेज की पुस्तक में मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि मोदीजी ने लोकसभा चुनाव-2014 में ‘सबका साथ सबका विकास’ नारा दिया था। अब जबकि वह देश के प्रधानमंत्री हैं तो उन्हें सबको साथ लेकर चलना चाहिए। मोदीजी को चाहिए कि वह अपने चुनावी वादों को पूरा करने का काम करें क्योंकि जनता से किए हुए वादे पूरा न करना धोखाधड़ी है।

घोटाले करना है कांग्रेस का इतिहास

-देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा- “पंडित जवाहर लाल नेहरू से लेकर राजीव गांधी और मनमोहन सिंह की सरकार में खूब घपले-घोटाले हुए हैं। मनमोहन सिंह की सरकार में ऑगस्टा वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की खरीद में हुए भ्रष्टाचार और पूर्व वायुसेना प्रमुख केसी त्यागी की गिरफ्तारी राष्ट्र के लिए शर्मनाक है।”
-इस घोटाले के आरोपियों ने जांच एजेंसियों को बताया है कि वीवीआईपी हेलीकॉप्टरों की खरीद में जो कमीशनखोरी हुई उसमें से बड़ा हिस्सा यूपीए सरकार में शीर्ष पदों पर बैठे लोगों को दिया गया। कांग्रेस का पूरा इतिहास घपले-घोटालों से भरा पड़ा है। यूपीए सरकार के शासनकाल में 2जी और कोयला जैसे घोटाला हुआ है।

चीन ने है भारत को खतरा

-मुलायम सिंह यादव ने पाकिस्तान और चीन को भारत का स्थाई दुश्मन बताते हुए कहा- “वैसे तो खतरा हमें इन दोनों ही देशों से है, लेकिन ज्यादा खतरा चीन से है। देश पर तकरीबन 60 वर्षों तक कांग्रेस पार्टी ने शासन किया, लेकिन उसने सामरिक क्षेत्र में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कुछ ठोस नहीं किया।” कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में कभी ऐसी दृढ़ इच्छाशक्ति या संकल्प नहीं दिखाया गया कि भारत को सामरिक क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाना है।”
-भारत को आजादी मिलने के बाद चीन को आजादी मिली, लेकिन अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति और संकल्पों के चलते आज वह हमसे बहुत आगे निकल चुका है।

किसने लिखी है किताब

-पुस्तक के लेखक राधेकृष्ण और हरिगोविन्द ने बताया कि इस पुस्तक को तैयार करने में उन्हें दो साल से ज्यादा का समय लगा है। पुस्तक के लिए सामग्री जुटाने के लिए उन्होंने बहुत सारी यात्राएं कीं और सैकड़ों लोगों से बातचीत की। जल्द ही इस किताब का विमोचन किया जाएगा।
-पुस्तक में संघ प्रमुख मोहन भागवत, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी, फेसबुक के फाउंडर चेयरमैन मार्क जुकरबर्ग, बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, टाटा एंड संस के अंतरिम अध्यक्ष रतन टाटा, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, योग गुरू स्वामी रामदेव, आर्ट ऑफ लिविंग के फाउंडर श्रीश्री रविशंकर, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी, जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर अपने विचार व्यक्त किए हैं।”

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com