Friday , November 27 2020

राहुल की ताजपोशी: अमेठी में बांटे गए 5 क्विंटल लड्डू,कांग्रेस वर्कर ने की जमकर आतिशबाजी

अमेठी. राहुल गांधी सोमवार को कांग्रेस के निर्विरोध प्रेसिडेंट चुने गए। ताजपोशी का एलान होते ही अमेठी में कांग्रेस वर्कर झूमने लगे। सबसे पहले कांग्रेस वर्कर ने जमकर पटाखे छोड़े। कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाईयां खिलाईं।तिलोई में सांसद राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की खुशी में ब्लाक कांग्रेस कमेटी तिलोई के राजीव गांधी स्मारक स्कूल में मिठाईयां बांटी गईं।राहुल की ताजपोशी: अमेठी में बांटे गए 5 क्विंटल लड्डू,कांग्रेस वर्कर ने की जमकर आतिशबाजी

अमेठी में 5 कुंतल बांटे गए लड्डू…

अमेठी में कांग्रेस के प्रवक्ता अनिल सिंह ने दावा किया, “जश्न मनाते हुए अमेठी में कांग्रेस वर्कर ने 5 कुतंल लड्डू बांटे गए। सिर्फ गौरीगंज में बने ऑफिस में 50 किलो लड्डू बांटे गए।” सुबह 11 बजे से लेकर 4 बजे के बीच गौरीगंज के सेंट्रल ऑफिस में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में करीब 300 कांग्रेस वर्कर ने हिस्सा लिया था। इस कार्यक्रम में 100 महिला वर्कर ने हिस्सा लिया।

– कार्यक्रम में हिस्सा लेने आई महिलाएं पटाखे लेकर आई थी। राहुल की ताजपोशी के एलान पर आतिशबाजी की। अमेठी के साथ- साथ जायस, सरवन, जगदीशपुर, जामू, मुसाफिर खाना में भी जश्न मनाया गया।

दोपहर 3 बजे हुआ एलान

– कांग्रेस प्रेसिडेंट इलेक्शन के रिटर्निंग अफसर मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने राहुल के प्रेसिडेंट बनने का एलान किया। इस पोस्ट के लिए राहुल के अलावा किसी और कैंडिडेट ने ऑफिशियल नॉमिनेशन नहीं भरा था, जिसके बाद राहुल गांधी के नाम का एलान हुआ।

-कांग्रेस कार्यकर्ता धनंजय सिंह और इकबाल अहमद ने राहुल गांधी के कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, “इस पोस्ट पर राहुल गांधी को देखकर काफी अच्छा लग रहा है।”

– कांग्रेस के पूर्व विधायक राधेश्याम धोबी ने कहा,”राहुल गांधी के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद एक नया इतिहास बनेगा। 2019 में देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।”
-अमेठी कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेन्द्र मिश्रा ने कहा,”देश की राजनीति के साथ अमेठी की राजनीति बदलेगी। पूर्व पीएम राजीव गांधी ने युवा भारत का सपना देखा था, अब वो सपना पूरा हो गया।”

4-6 अक्टूबर के बीच अमेठी में थे राहुल

– इससे पहले राहुल गांधी अमेठी 4 से 6 अक्टूबर के बीच तीन दिन के दौरे पर आए थे। यहां उन्होंने चौपाल लगाई। लोगों की समस्याएं भी सुनी। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल के जाने के चार दिन बाद 10 अक्टूबर को बीजेपी ने अमेठी में जनसभा की थी।

राहुल गांधी का राजनैतिक सफर

-राहुल गांधी की राजनीति में एंट्री 2004 में हुई। उस साल पहली बार अमेठी से लोकसभा सांसद चुने गए। मौजूदा वक्त में राहुल गांधी अमेठी से सांसद हैं। 2007 में कांग्रेस पार्टी के महासचिव बनाया गया। साल 2008 में राहुल गांधी ने डिस्कवरी ऑफ इंडिया के नाम से अभियान की शुरुआत की। 2009 के चुनाव में यूपी में कांग्रेस को लोकसभा में 21 सीट दिलाने का श्रेय दिया गया था। 2012 के यूपी चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हुई। साल 2013 में उन्हें कांग्रेस पार्टी का उपाध्यक्ष बना दिया गया।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com