Friday , February 26 2021

गुजरात चुनाव: PM मोदी और CM रूपाणी ने की जनता से रिकॉर्ड वोटिंग की अपील

गुजरात में शनिवार को वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने ट्विटर पर जनता से ज्यादा से ज्यादा मात्रा में वोट डालने की अपील की। उन्होंने खास तौर पर युवाओं से पहले चरण के लिए वोट करने के लिए कहा। पीएम ने कहा कि पहले चरण के लिए गुजरात में वोटिंग शुरू हो गई है, इसलिए उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आज रिकार्ड वोटिंग होनी चाहिए। उन्होंने युवाओं से अपना मताधिकार प्रयोग करने के लिए कहा। 
गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने भी कहा कि लोगों को भारी मात्रा में वोट डालने के लिए आना चाहिए, हमें पूरा विश्वास है कि ऐसा होगा। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की चुनौती का सवाल ही नहीं उठता। 

आपको बता दें कि गुजरात में कुल182 सीटों में से सौराष्ट्र और साउथ गुजरात की 89 सीटों के लिए शनिवार को मतदान होना है वहीं बाकी 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को मतदान होगा। 89 सीटों में से 70 फीसदी सीट ग्रामीण क्षेत्र की हैं।

2012 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 62 रूरल सीटों में 39 पर जीत हासिल की थी वहीं 27 शहरी सीटों में से 24 पर पार्टी को जीत मिली थी। दूसरे चरण में होने वाली वोटिंग में 93 सीटों में 60 फीसदी से ज्यादा ग्रामीण सीटे हैं।

2012 में बीजेपी ने 55 में से 22 ग्रामीण सीटों पर जीत हासिल की थी और 38 शहरी सीटों में से 29 पर अपना कब्जा किया था। बीजेपी को अगर कुल 182 में से 150 सीटें जीतनी हैं तो उसे ग्रामीण सीटों पर अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

 
Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com