Wednesday , March 3 2021

स्नैक्स जैसे खाद्य पदार्थ बेचेगी पतंजलि

पतंजलि आयुर्वेद के व्यवसाय दिनो-दिन प्रगति कर रहा है, जो धीरे -धीरे अन्य व्यवसाय स्थापित करने की भी प्रेरणा दे रहा है. इस श्रृंखला को और आगे बढ़ाते हुए बाबा रामदेव की पतंजलि ने स्नैक्स और डायट फूड व्यवसाय में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है. पतंजलि ने सोया और ओट्स से बने स्नैक्स लॉन्च भी कर दिए हैं.स्नैक्स जैसे खाद्य पदार्थ बेचेगी पतंजलि

उल्लेखनीय हैं कि निकट भविष्य में पतंजलि अपने व्यवसाय को विस्तार देते हुए एनर्जी बार में 2-3 नए उत्पाद पेश करेगी. इसके अलावा कंपनी नूडल्स की श्रृंखला में दाल तड़का और ग्रीन चिली फ्लेवर भी लॉन्च करेगी. इसके लिए कम्पनी ने हाल ही में इसका पायलट प्रोजेक्ट लॉन्च कर दिया है. सच तो यह है कि पतंजलि की नज़र देश के 2 लाख करोड़ रूपये के स्नैक्स बाज़ार पर है. इससे पतंजलि को वित्त वर्ष 2019 में 5 हजार करोड़ रुपए की कमाई होने के अनुमान है. पतंजलि के इस प्रयास से नेस्ले, पेप्सिको, हल्दीराम की प्रतिस्पर्धा बढ़ना तय है.

यही नहीं पतंजलि अधोसंरचना क्षेत्र में भी प्रवेश करना चाहती है. कहा जा रहा है कि कंपनी सौर ऊर्जा क्षेत्र में पहल कर सकती है. सोलर उपकरणों के उत्पादन पर कंपनी 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी. इसके लिए उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में कारखाना खोला जा सकता है. स्मरण रहे कि पतंजलि ने नेविगेशन में मदद करने वाले उपकरण बनाने वाली कंपनी एडवांस नेविगेशन ऐंड सोलर टेक्नोलॉजी का अधिग्रहण किया था.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com