Wednesday , December 2 2020

ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिकों की जीत

ऑस्ट्रेलिया मे आज एक ऐतिहासिक फैसला हुआ. आज यहाँ समलैंगिक विवाह को सरकार ने कानूनी मान्यता दे दी है. समलैंगिक विवाह को वैध करार देते हुए संसद के दोनों सदनों ने मतदान कर इस बिल को पास किया. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने इस दिन को प्यार और समानता का दिन बताया.ऑस्ट्रेलिया में समलैंगिकों की जीत

ऑस्ट्रेलिया में पिछले महीने एक सर्वेक्षण कर लोगों की राय जानी गई थी. लगभग 62 प्रतिशत लोगों ने इस कानून के पक्ष में वोट दिया था. इस सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री ने जनता से वादा किया था कि क्रिसमस से पहले इसे कानून का रूप दिया जाएगा. सीनेट ने इस बिल को नवंबर में ही पास कर दिया था, अब हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स ने भी बिल को पास कर दिया है. बिल अब गवर्नर-जनरल के पास जाएगा और जल्द ही ये कानून का रूप ले लेगा.

हालांकि चार सांसदों ने इस बिल के खिलाफ भी वोट किया. पर अब बिल के पास होते ही पूरे ऑस्ट्रेलिया में खुशी की लहर दौड़ गई है. लोग सड़कों पर उतरकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं. इस कानून के तहत पहली शादी जनवरी में होने की उम्मीद है. समलैंगिक विवाह को दुनिया के कई देशों में कानूनी मान्यता मिली हुई है. नीदरलैंड पहला ऐसा देश है जिसने समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता दी थी. अब ऑस्ट्रेलिया भी इन देशों मे शामिल हो गया है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com