Friday , January 21 2022

जन्मदिन मुबारक: जानें टीम इंडिया के एग्रेसिव कप्तान कोहली से जुड़े FACTS

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज अपना 29वां जन्मदिन मना रहे हैं. शुरू से ही विराट चुनौतियों का सामना करने और लक्ष्य का पीछा करने में माहिर रहे हैं. उन्होंने अपने साहस भरे खेल से भारतीय टीम को ऊचाइयां दीं और भारतीय फैंस को खुश होने का मौका दिया. विराट कोहली का मानना है की सफलता के लिए कड़ी मेहनत और अनुशासन का कोई विकल्प नहीं है. कम उम्र में वे बहुत कुछ हासिल कर चुके हैं. विराट कोहली कप्तान के तौर पर एक प्रेरणा हैं.

जन्मदिन मुबारक: जानें टीम इंडिया के एग्रेसिव कप्तान कोहली से जुड़े FACTS

आइए एक नजर डालते हैं कोहली से जुड़े कुछ फैक्ट्स पर

-विराट अपने हाथ पर काला धागा बांधना लकी मानते हैं. कोहली टैटू के शौकीन हैं. उन्होंने अपने शरीर पर कई टैटू बनवाए हुए हैं. कोहली के बाएं कंधे पर एक जापानी समुराई योद्धा का टैटू है.

-कोहली के दाएं हाथ पर उनके राशि वृश्चिक का टैटू है. उसके साथ दाएं हाथ पर ही कोहली ने चाइनीज शब्द का टैटू करवाया है, जिसका मतलब होता है विश्वास.

-अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की दोस्ती बचपन से है. यही नहीं, अनुष्का कोहली के साथ बचपन में खूब क्रिकेट खेला करती थीं.

-अनुष्का शर्मा के पिता आर्मी ऑफिसर रहे हैं और उस दौरान अनुष्का का भाई कर्णेश क्रिकेट खेलता था. विराट भी उसके साथ खेलते थे. तब से अनुष्का और विराट की दोस्ती है. 

-विराट कोहली ने गरीब बच्चों के लिए ‘विराट कोहली फाउंडेशन’ नाम की संस्था खोली है, जिससे वो बच्चों के लिए फंड जमा करते हैं.

-विराट को स्वादिष्ट खाना पसंद है. घर होने पर उन्हें अपनी मम्मी के हाथों की बनी मटन बिरयानी और खीर पसंद है.

-विराट अपने ड्रेसिंग स्टाइल और लुक के कारण भी आज के यूथ आइकॉन बन चुके हैं. क्रिकेट फील्ड के अंदर और बाहर दोनों में ही विराट अपने लुक पर खासा ध्यान देते हैं, और इसी कारण एक फैशन मैग्जीन जीक्यू ने उन्हें 10 बेस्ट ड्रेस्ड इंटरनेशनल मैन की लिस्ट में शामिल किया था.

-इस लिस्ट में विराट ने तीसरा स्थान पाकर तत्कालीन अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी पीछे छोड़ दिया था. लिस्ट में ओबामा का नाम 10वें स्थान पर था.

Loading...

Join us at Facebook