Sunday , November 29 2020

रेलवे लाई नई स्किम, ऐसे कर सकते हैं फ्री में यात्रा

भारतीय रेलवे ने ऑनलाइन ट्रांसक्शन को बढ़ावा देने के लिए नई योजना शुरू की है. अब यात्री भीम ऐप से भी रेल टिकट बुक कर सकते है. अब यात्रियों को अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं है. जिस के भी फोन में भीम ऐप है वो आसानी से टिकट बुक कर सकेगा. अगर आपके फोन में यह ऐप नहीं है तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते है. इससे बुकिंग करने पर रेलवे कई तरह के ऑफर दे रहा है. इसी में एक ऑफर फ्री में सफर का भी है.रेलवे लाई नई स्किम, ऐसे कर सकते हैं फ्री में यात्रा

रेलवे ने 1 अक्टूबर से लकी ड्रॉ स्कीम शुरू की थी. इस स्कीम के तहत भीम और यूपीआई ऐप से पेमेंट करने पर रेलवे फ्री में सफर करने का मौका देता है. इसके लिए रेलवे ने कुछ शर्ते जरूर रखी है. स्कीम के तहत हर महीने 5 लोगों को फ्री में सफर का मौका मिल रहा है. भीम और यूपीआई ऐप से भुगतान करने वालों में से 5 लकी विजेताओं को चुना जाएगा. जिसका भी नाम लकी ड्रा में होगा उनके टिकट बुकिंग का पैसा रेलवे अकाउंट में डाल देगा. स्कीम के तहत हर महीने 5 लोगों को फ्री में सफर का मौका मिल रहा है. भीम और यूपीआई ऐप से भुगतान करने वालों में से 5 लकी विजेताओं को चुना जाएगा.

रेलवे की यह स्कीम 31 मार्च तक चलेगी. स्कीम की एक शर्त ये भी है कि ऐप से टिकट बुक करने के बाद आपको लकी ड्रॉ जिस महीने में आया है, उसी महीने में सफर करना होगा. लकी ड्रॉ जीतने वाले लोगों के नाम IRCTC की वेबसाइट पर दिखाए जायेंगे. भीम ऐप से पेमेंट करने पर आपको अलग से कोई शुल्क नहीं देना होगा.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com