Tuesday , November 24 2020

विराट कोहली के आउट होने के बाद मैच रुका तो फील्ड पर उतर आए रवि शास्‍त्री

नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में खेले जा रहे तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने प्रदूषण से वायु गुणवत्ता खराब होने की शिकायत कर के खेल रोका. टेस्ट क्रिकेट के 140 वर्ष के इतिहास में यह इस तरह की पहली घटना है जब अंतरराष्ट्रीय टीम को प्रदूषण के कारण मास्क पहनकर फील्डिंग करना पड़ा.विराट कोहली के आउट होने के बाद मैच रुका तो फील्ड पर उतर आए रवि शास्‍त्री

इसके बाद उन्होंने खेल जारी रखने से इनकार कर दिया हो जिससे तीन मौकों पर खेल 26 मिनट के लिए रोका गया. मैच दोबारा शुरू हुआ और रविंचद्रन अश्विन (4) का विकेट गिरा. इसी बीच कप्तान कोहली भी अपने टेस्ट करियर के सर्वश्रेष्ठ स्कोर 243 रनों पर लक्षण संदकाना की गेंद पगबाधा करार दे दिए गए.

कोहली के जाने के बाद एक बार फिर खेल रुका 127वें ओवर में श्रीलंका के टीम मैनेजर असंका गुरुिसंहा मैदानी अंपायरों से कुछ शिकायत करने लगे. उनके जाने के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने मैदान पर कदम रखा और मैदानी अंपायरों से बात की. मैदान पर शास्त्री की अंपायरों से क्या बात हुई इस पर गेंदबाजी कोच ने कहा कि रवि ने साफ तौर पर कहा था कि मैच को जारी रखें रोकें नहीं.

पांच मिनट तक खेल रुकने के बाद मैच एक बार फिर शुरू हुआ लेकिन पांच गेंद बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने 10 खिलाड़ी होने के कारण मैच रोक दिया और इसी बीच श्रीलंका टीम के कोच निक पोथास मैदान पर आकर अंपायरों से बात करने लगे. इसी बीच भारतीय ड्रेसिंग रूम से कोहली ने परेशान होकर पारी घोषित कर दी.

भरत ने कहा कि मैदान पर इस तरह खिलाड़ियों को विरोध करना सही नहीं रहता क्योंकि वहां अंपायर और रेफरी मैच की हर स्थिति पर ध्यान देते हैं. उन्होंने कहा कि मैदान पर जो अंपायर होते हैं और मैच रेफरी होता है उसके लिए यह मुद्दा होता है. खिलाड़ियों का काम जाकर विरोध प्रदर्शन करना नहीं है. जब खेल बिना किसी कारण के रोका गया, तब हम चाहते थे कि मैच जारी रहे. क्योंकि हमारा ध्यान इस टेस्ट मैच पर है और हम इसे जीतना चाहते हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com