Monday , November 30 2020

ताजपोशी पर एक कदम आगे बढ़ेंगे राहुल, दाखिल करेंगे नामांकन, सोनिया होंगी प्रस्तावक

नयी दिल्ली| कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए राहुल गांधी आज नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान उनके साथ सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता होंगे. कांग्रेस प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए 1 से 4 दिसंबर तक नॉमिनेशन किए जाने हैं. पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकार अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन के अनुसार किसी अन्य ने अभी तक पर्चा दाखिल नहीं किया है.ताजपोशी पर एक कदम आगे बढ़ेंगे राहुल, दाखिल करेंगे नामांकन, सोनिया होंगी प्रस्तावक

चुनाव मैदान में राहुल गांधी के एकमात्र उम्मीदवार रहने की संभावना है और कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनके चुनाव के लिए सभी रास्ते खुल गए हैं. वह अपनी मां सोनिया गांधी के उत्तराधिकारी होंगे. सोनिया गांधी पिछले 19 साल से कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर विराजमान हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल करेंगे. वरिष्ठ पार्टी नेता सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी और अहमद पटेल तथा पार्टी के मुख्यमंत्री प्रस्तावक के रूप में पत्रों पर हस्ताक्षर करेंगे.

कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रदेश इकाइयों और संबंधित संगठनों के अलावा पार्टी के सभी महासचिव और सीडब्ल्यूसी सदस्य राहुल गांधी के पक्ष में नामांकन दाखिल करेंगे. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कल इस अवसर पर मौजूद रहेंगे.उन्होंने राहुल की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं और कहा कि उनकी पदोन्नति ‘‘पार्टी के लिए अच्छा संकेत है.’’ बतौर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल की ताजपोशी का एलान 5 दिसंबर को हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि शायद ही कोई राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतरे.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com