Sunday , November 29 2020

उद्यमिता सम्मेलन पर ट्रंप ने जताया संतोष

वाशिंगटन। हैदराबाद में आयोजित किए गए, वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन वर्ष 2017 के आयोजन पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन पर धन्यवाद दिया और इस आयोजन की सराहना की। उन्होंने आयोजन को लेकर संतोष जताया।उद्यमिता सम्मेलन पर ट्रंप ने जताया संतोष

इस मामले में व्हाईट हाउस की प्रवक्ता हीदर नौर्ट ने जानकारी देते हुए कहा कि, डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन को लेकर फोन पर चर्चा की थी। सम्मेलन में इवांका ट्रंप शामिल हुई थीं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इवांका से भेंट हुई थी।

इस सम्मेलन में लगभग 1500 उद्योगपतियों ने भागीदारी की थी। अमेरिका के 38 राज्यों सहित लगभग 150 देशों के उद्यमी भी इसमें शामिल हुए। सम्मेन का उद्देश्य महिला उद्यमियों को प्रोत्साहित करना था। गौरतलब है कि, यह सम्मेलन 28 सितंबर से 30 सितंबर तक आयोजित हुआ था। जिसमें भारत की महत्वपूर्ण महिला हस्तियों और उद्यमियों ने भी भागीदारी की थी। सम्मेलन वूमन फर्स्‍ट,प्रॉसपेरिटी फॉर ऑल, थीम पर आधारित था।

उल्लेखनीय है कि भारत में इस सम्मेलन को लेकर उत्साह बना हुआ था। देशभर से बड़े पैमाने पर लोकप्रिय हस्तियां आयोजन में शामिल होने पहुंची थीं। आयोजन में मौजूदा मिस वल्र्ड मानुषी छिल्लर भी पहुंची थीं। सम्मेलन को वैश्विक तौर पर सराहा गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस सम्मेलन में उपस्थितों को संबोधित किया था तो दूसरी ओर इवांका ने पीएम मोदी की सराहना की थी। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com