Thursday , November 26 2020

कैबिनेट मंत्री ने ला-मार्टिनियर कॉलेज को लिखा लेटर, बोले- स्टूडेंट्स का भविष्य न हो खराब

लखनऊ.राजधानी के ला-मार्टिनियर बॉयज कॉलेज में छात्रों की अभद्रता के बाद कॉलेज प्रशासन ने 12वीं के 12 छात्रों को प्रतिबंधित कर दिया है। स्टूडेंट्स के एग्जाम परीक्षा देने पर भी रोक लगा दी हे। मामले में यूपी कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने लेटर लिखकर छात्रों का भविष्य खराब न करने व निष्पक्ष जांच कराने को कहा है।कैबिनेट मंत्री ने ला-मार्टिनियर कॉलेज को लिखा लेटर, बोले- स्टूडेंट्स का भविष्य न हो खराब

बच्चों को समझाना जरूरी है…

– यूपी के कैंबिनेट मंत्री ने कहा, ”बच्चों के भविष्य को देखते हुए मैनें लामार्ट्स कॉलेज के छात्रों के लिए लेटर लिखा है क्योंकि बालक और बानर (बंदर) एक समान होते हैं।”
– ”बच्चों की छोटी-छोटी गलतियों को समझाकर सुधारा जा सकता है। तुगलकी फरमान से बच्चों में स्कूल के प्रति गुस्सा बढ़ सकता है और बच्चे गलत राह पर जा सकते है।”
– ”किसी भी स्टूडेंट का मूल्यांकन इस आधार पर किया जाता है कि सम्पूर्ण शैक्षिक सत्र में उसका कार्य और व्यवहार कैसा रहा है। स्कूल को इस बात की भी जांच करानी चाहिए कि जिन छात्रों को प्रतिबंधित किया गया है, उन्होंने आखिर किसके उकसाने पर इस तरह की हरकत की है?”
– ”छात्रों की मैच्योरिटी को ध्यान में रखे बिना कोई कदम नहीं उठाया जा सकता। इससे स्टूडेंट गलत राह पर जा सकते है। कोई भी कार्रवाई करने से पहले छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखना जरुरी है।”

पूर्व छात्रों ने बनाई थी योजना

– कॉलेज प्रबंधन के मुताबिक 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का 24 नवबंर को कॉलेज में आखिरी दिन था। छात्रों ने इस दिन को सेलिब्रेट करने लिए परमिशन ली थी।
– छात्रों ने ‘लास्ट डे इन खाकी’ थीम जश्न मनाया। इसमें उन्होंने प्रिंसिपल और टीचर्स के खिलाफ नारेबाजी कर अभद्र टिप्पणी की। ये पूरी हरकतें किसी छात्र ने कैमरे में कैद कर ली थी। जिसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। बाद इसकी जानकारी कॉलेज प्रशासन को हुई।
– कॉलेज प्रबंधन ने 12 छात्रों को चिह्नित कर कारवाई करते हुए उन्हें प्री बोर्ड परीक्षा में प्रतिबंधित कर दिया। कॉलेज प्रबंधन ने कहा, ”12 छात्रों को प्री-बोर्ड परीक्षा देने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही इनके चरित्र प्रमाण पत्र पर कॉलेज प्रबंधन इस घटना का उल्लेख भी करेगा।”
– ”इस संबंध में सभी आरोपी छात्रों के पैरेंट्स को कॉलेज प्रबंधन ने पत्र लिखा है। पत्र में पूरी घटना का उल्लेख करते हुए बताया गया कि ये छात्र कॉलेज के किसी भी समारोह का हिस्सा नहीं बनेंगे। वहीं एल्युमिनाई एसोसिएशन में भी इनका नाम नहीं जोड़ा जाएगा।”

– कॉलेज प्रबंधन ने कहा, ”वीडियो में कॉलेज के पूर्व 11 छात्र भी शामिल थे। पूरे मामले की योजना भी उन्होंने ही बनाई थी। घटना के बाद इन सभी पूर्व छात्रों के खिलाफ भी पुलिस से शिकायत की गई है। साथ ही इन सभी कॉलेज की एलुमिनाई एसोसिएशन से भी बाहर कर दिया गया है। मामले में लामार्ट्स कॉलेज बात नहीं हो गई।”

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com