Sunday , December 6 2020

BJP का दामन आते ही मुकुल रॉय को मिली ‘Y+’ श्रेणी की सुरक्षा

तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के 48 घंटे बाद ही बीजेपी ने रॉय को पहला तोहफा दिया है. केंद्र सरकार ने मुकुल रॉय को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा दी है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को केंद्र सरकार में रेल मंत्री रहे रॉय की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है.BJP का दामन आते ही मुकुल रॉय को मिली 'Y+' श्रेणी की सुरक्षा

अब सशस्त्र सीआरपीएफ की एक टुकड़ी मुकुल रॉय की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेगी. रॉय जब भी पश्चिम बंगाल में रहेंगे तो उनके साथ तीन से चार कमांडो होंगे. रॉय को जान का खतरा होने के आधार पर केंद्र सरकार ने उन्हें यह सुरक्षा प्रदान की है.

आज तक से खास बातचीत में रॉय ने कहा कि मेरी जान को हमेशा खतरा रहा है, इसलिए राज्य सरकार ने भी मुझे Z+ कैटेगरी की सुरक्षा दी थी. अब केंद्र सरकार ने खतरे के स्तर को देखते हुए सुरक्षा पर विचार किया और Y+ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है. 

बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय ने सितंबर महीने में राज्य सरकार की तरफ से मिलने वाली Z कैटेगरी की सुरक्षा को छोड़ दिया था. यह सुरक्षा पश्चिम बंगाल सरकार ने दे रखी थी. गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस में लंबे समय तक नेता रहे मुकुल रॉय शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हुए थे.

बता दें कि सीआरपीएफ की एक विशेष वीआईपी सुरक्षा शाखा है, जो तकरीबन 70 विशेष लोगों की सुरक्षा करती है. हाल में ही कश्मीर के लिए केंद्र की ओर से नियुक्त किए गए विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा को सीआरपीएफ कमांडो की ‘Z’ श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com