30 नवंबर 2017 दिन गुरुवार का राशिफल: राशी के अनुसार जानें आज के अपने दिन के बारे में

आज का राशिफल

30 नवंबर 2017 दिन गुरुवार आपका दिन मंगलमय हो

30 नवंबर 2017 दिन गुरुवार का राशिफल: राशी के अनुसार जानें आज के अपने दिन के बारे में

मेष (Aries): मन की एकाग्रता कम रहने के कारण मन से आप दुखी रहेंगे, ऐसा गणेशजी कहते है। धन का निवेश करने वालों के लिए संभलकर चलना आवश्यक है। यह निवेश लाभ कम ही देगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। आवश्यक डॉक्यूमेंट्स पर अधिक ध्यान दें। मध्याह्न के बाद कार्य को प्रारंभ करने में सरलता रहेगी। पारिवारिक वातावरण में सुधार होगा। अधिक खर्च पर अंकुश रखना होगा। 

वृष (Taurus): व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए आज का दिन शुभ है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। मन में दुविधा के कारण फैसला लेने में दिक्कत होगी। तबीयत थोड़ी नरम रह सकती है। प्रयास के मुताबिक कार्य में सफलता कम मिलेगी। अनावश्यक खर्च और धनहानि का योग है। विद्यार्थियों की पढ़ाई में अवरोध संभव है। कोर्ट-कचहरी से संभलकर चलिएगा। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में भी सक्रिय रहने का आनंद प्राप्त कर सकेंगे। 

मिथुन (Gemini): प्रेम का सुखद अनुभव प्राप्त करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। गणेशजी बताते हैं कि आर्थिक, सामाजिक और कौटुंबिक दृष्टि से आज लाभ का दिन है। गृहस्थ जीवन में आनंद छाया रहेगा। मित्रों, विशेष रूप से स्त्री मित्रों से लाभ तथा प्रवास का आयोजन होगा। आय के साधनों में वृद्धि होगी। व्यापार में वृद्धि और लाभ होगा। 

कर्क (Cancer): दिन अनुकूलता भरा और लाभदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में उच्च अधिकारीगण की कृपा दृष्टि से आप की प्रगति का मार्ग निर्विध्न हो जाएगा। व्यापार में भी आय बढ़ने की और उगाही की वसूली की संभावना है। पिता और बडों के आशीर्वाद से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद मित्रों से लाभ होगा। किसी सामाजिक प्रसंग में उपस्थित रहना पड़ सकता है। आकस्मिक धनलाभ होने की भी संभावना है। 

सिंह (Leo): आज आपका मूड पूरा दिन अच्छा बना रहेगा। करीबी लोगों के साथ किसी जगह जाकर बढ़िया खाना खाने और घूमने-फिरने में समय बिताएंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में सुधार होगा। कार्य क्षेत्र में आर्थिक-लाभ होने से खुशी का एहसास कीजिए। कोई पूजा-पाठ से जुड़े समारोह में जाने का अवसर मिल सकता है। वहीं आनंददायक समाचार भी प्राप्त होंगे। 

कन्या (Virgo): गणेशजी कहते हैं कि व्यापारी-वर्ग के लिए आजका दिन शुभ है। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और उगाही का धन भी प्राप्त होगा। पिता तथा बडे़-बूढ़ों से लाभ होगा। लक्ष्मीजी की कृपादृष्टि रहेगी। वरिष्ठ अधिकारियों की शुभदृष्टि व्यवसाय में कार्यसफलता और लाभ प्राप्त करवाएगी। मित्रों से लाभ होगा। मध्याह्न के बाद किसी रमणीय स्थल पर जाने का आयोजन बनेगा। आकस्मिक धनलाभ के योग भी हैं। 

तुला (Libra): गणेशजी को आपका दिन प्रतिकूलताओं भरा प्रतीत होता है। अतः सुझाव देते हैं कि किसी नए कार्य का प्रारंभ ना करें व उपचार एवं शल्यचिकित्सा आज न करवाएं। क्रोध से दूर रहिएगा। कामवृत्ति और चोरी जैसे अनैतिक विचारों पर संयम रखिएगा क्योंकि असंयमी होने से कार्य बिगड़ सकते हैं। सरकारी कार्यों में विघ्न आ सकते हैं। परिवार में झगड़े-फसाद न हों इसका खास ध्यान रखें। मानसिक अस्वस्थता रहेगी। 

वृश्चिक (Scorpio): आज आपको साहित्यिक प्रवृत्ति करना रुचिकर लगेगा ऐसा गणेशजी कहते हैं। विद्यार्थीयों के लिए भी समय अनुकूल है। शेयर-सट्टे में लाभ होगा। मनोबल दृढ और आत्मविश्वास भरपूर होगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। फिरभी प्रत्येत कार्य को शांति से करिएगा। व्यवसाय में सहकर्मियों का सहकार प्राप्त होगा। 

धनु (Sagittarius): शारीरिक और मानसिक चिंता से व्यग्र रहेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। किसी के साथ लड़ाई-झगड़े से बचें। आकस्मिक धन खर्च हो सकता है। दांपत्य जीवन में कुछ खटास आ सकती है। मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। अधीनस्थ व्यक्ति और नौकरवर्ग से परेशानी हो सकती है। 

मकर (Capricorn): आज का दिन आपके हेतु शुभफलदायी होगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं। नए कार्यों का आयोजन आज सफल होगा। व्यापारी तथा वैतनिक कर्मचारियों के लिए लाभप्रद दिन है। उनकी पदोन्नति की संभावना अधिक है। उच्च अधिकारियों से लाभ होगा। धन, मान-सम्मान मिलेगा। पिता की ओर से लाभ होगा। परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा। तंदुरुस्ती अच्छी रहेगी। सरकारी कार्य संपन्न होंगे। ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है। गृहस्थजीवन में सामंजस्य रहेगा। 

कुंभ (Aquarius): आपका दिन आनंद व उल्लास में बीतेगा। व्यापार में लाभ होगा व आय के स्रोत में बढ़ोतरी हो सकती है। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद का अहसास होगा। विवाहोत्सुकों के लिए विवाह के योग अच्छे हैं। शारीरिक एवं मानसिक आरोग्य अच्छा रहेगा। किसी सुंदर पर्यटन स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है। पत्नी व पुत्र से सुखशांति मिलेगी। धन का सुनियोजित आयोजन कर पाएंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं। 

मीन (Pisces): आज आपके घर में धार्मिक कार्य होंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं। परिवार में आनंदमय वातावरण रहेगा। कार्यसफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। नए कार्य के लिए शुभ दिन है। बात-बात में आपको क्रोध आएगा। चर्चा और विवाद से दूर रहिएगा अन्यथा किसी के साथ उग्रतापूर्ण व्यवहार हो सकता है। 

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com