Thursday , November 26 2020

चीनी जनरल झांग यांग झूला फंदे पर

बीजिंग : चीन में एक शीर्ष जनरल द्वारा आत्म हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. आत्म हत्या की वजह भ्रष्टाचार के दागी पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के दो पूर्व जनरलों के साथ जनरल के संबंधों को लेकर जांच का सामना करने को माना जा रहा है. केंद्रीय सैन्य आयोग (सीएमसी) के सूत्रों से मिली सूचना झांग यांग (66) ने गत 23 नवंबर को बीजिंग स्थित अपने घर में फांसी लगा ली. वह सीएमसी के सदस्य थे.चीनी जनरल झांग यांग झूला फंदे पर

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष अक्टूबर के बाद से झांग सीएमसी के दो पूर्व उप प्रमुखों गुओ बोक्सियोंग और शू काइहोऊ के साथ संबंधों को लेकर उनके ख़िलाफ जांच की जा रही थी. दोनों को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी से निकाल दिया गया था. गुओ को भ्रष्टाचार का दोषी पाए जाने के बाद 2016 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी, जबकि शू का जांच के दौरान 2015 में कैंसर से निधन हो गया.

बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झांग ने अपने घर में फांसी लगा ली. पीएलए के शीर्ष अधिकारियों को उनकी मौत की खबर दे दी गई है. स्मरण रहे कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 2015 में सत्ता संभालने के बाद शुरू किये गए भ्रष्टाचार रोधी अभियान के तहत कॉम्युनिस्ट पार्टी के दस लाख से ज्यादा सदस्यों को सजा देने का अलावा चीनी सेना के 13,000 से ज्यादा कर्मियों को भी सजा मिली है जिनमें 40 शीर्ष जनरल भी शामिल हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com