Thursday , December 3 2020

नॉर्थ कोरिया ने दागी नई बैलिस्टिक मिसाइल, ट्रंप ने कहा- देख लेंगे

नई दिल्ली: अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे उत्तर कोरिया ने एक बार फिर मंगलवार को बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया. इस खबर की पुष्टि दक्षिण कोरिया के सैन्य अधिकारियों ने की है. उत्तर कोरिया की इस अंतरद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल के दायरे में वाशिंगटन समेत अमेरिका के पूर्वी समुद्रीय तट इलाके भी आते हैं.

नॉर्थ कोरिया ने दागी नई बैलिस्टिक मिसाइल, ट्रंप ने कहा- देख लेंगे

अमरीका के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि उसके प्रारंभिक मूल्यांकन के अनुसार, यह एक अंतर-महाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल है. अमरीकी रक्षा मंत्री जेम्स मेटिस ने इसे पूरी दुनिया के लिए खतरा बताया है. यह वैश्विक स्तर पर धमकी है. अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि यह मिसाइल कितनी दूरी तक दागी गई है.

ANI

@ANI

 

After North Korea test, US President Donald Trump says “We will take care of it”: AFP

 

ट्रंप ने कहा-देख लेंगे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उत्तर कोरिया द्वारा दागी गई मिसाइल पर सिर्फ यह कह सकते हैं कि इस पर हम नजर बनाए हुए हैं. यह एक ऐसी परिस्थिति है, जिसे हम संभाल लेंगे.

जापान के रक्षामंत्री ने कहा, उत्तर कोरिया का आईसीबीएम मिसाइल उसके विशेष आर्थिक क्षेत्र में गिरी. मिसाइल लॉन्च के बारे में अमेरिका और अधिक जानकारी जुटा रहा है. इस तरह की मिसाइल का परीक्षण किम जोंग उन ने आखिरी बार सितंबर में कराया था.

अमेरिका के मुताबिक 2018 तक नॉर्थ कोरिया ऐसे विध्वंसकारी मिसाइलें बनाने में सक्षम हो सकता है जो अमेरिका तक मार करने में सक्षम होंगी. नॉर्थ कोरिया दिन-ब-दिन अपनी मिसाइल तकनीकि सुधारने पर काम कर रहा है. साल 2017 में नॉर्थ कोरिया ने ताबड़तोड़ मिसाइल परीक्षण किए हैं.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com